Create
Notifications

3 मौके जब भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बने

भारत और न्यूजीलैंड अगले महीने एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे
भारत और न्यूजीलैंड अगले महीने एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे
ANALYST

सभी क्रिकेट फैंस की नजरें अगले माह होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले पर टिकी हुई हैं। दोनों टीमों का फाइनल तक का सफर काफी मुश्किल था और कोरोना महामारी की वजह से काफी मैच भी रद्द हुए, जिसके परिणाम स्वरूप भारत और न्यूजीलैंड को परसेंटेज पद्धति के आधार पर फाइनल में खेलने का मौका मिला। भारत और न्यूजीलैंड की राइवलरी काफी पुरानी रही है, जब कभी दोनों टीमें आमने सामने होती हैं, तो किसी भी टीम की तरफदारी करना मुश्किल हो जाता है।

यह भी पढ़ें : 3 भारतीय बल्लेबाज जो WTC Final में शतक बना सकते हैं

जानकारों के अनुसार भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल काफी रोमांचक साबित होगा क्योंकि दोनों टीमें अपने बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ अपना बेहतरीन प्रदर्शन देने का प्रयास करेंगी। वैसे तो टेस्ट क्रिकेट में अक्सर ही हमें बड़े स्कोर देखने को मिलते हैं। आज हम इसी क्रम में अपने आर्टिकल में उन तीन मौके का जिक्र करेंगे जब भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बने।

#3 1476 रन, वेलिंग्टन टेस्ट, 2014

इस मैच में दोनों ही टीमों ने अच्छी बल्लेबाजी की थी
इस मैच में दोनों ही टीमों ने अच्छी बल्लेबाजी की थी

2014 में हुई भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच वेलिंगटन में खेला गया था और इस मैच में बना स्कोर भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए सभी टेस्ट मैचों का तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है। इस मैच में कुल 1476 रन बने थे। जिसमें न्यूजीलैंड ने अपनी दोनों पारियों में कुल क्रमशः 192 और 680 रन बनाए थे। वहीं दूसरी तरफ भारत ने दोनों पारियों में क्रमश 438 और 166 रन बनाए थे और यह मैच दोनों टीमों के बीच ड्रॉ रहा था। इस मैच में ब्रेंडन मैकलम ने तिहरा शतक जड़कर सबको चौंका दिया था।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now