COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

4 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल में दो या उससे ज्यादा शतक लगाए हैं

Ankit Pasbola
ANALYST
आँकड़े
1.35K   //    30 Mar 2019, 18:50 IST

En

इंडियन प्रीमियर लीग के 12 वें संस्करण की शुरूआत हुए लगभग एक हफ्ता बीत चुका है। प्रत्येक टीम ने कम से कम अपना शुरुआती मैच खेल लिया है। हर बीतते दिन के साथ टूर्नामेंट में कुछ पुराने रिकॉर्ड टूट रहे हैं और नए रिकॉर्ड देखने को मिल रहे हैं। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन कौन बनाएगा और सबसे ज्यादा विकेट कौन लेगा ऐसे अनुमान और कयास लगाए जा रहे हैं। इन सब के अलावा टूर्नामेंट के महंगे खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी दिलचस्पी देखने को मिल रही है।

अगर इतिहास की बात की जाय इंडियन प्रीमियर लीग का पहला शतक ब्रेंडन मैकलम ने लगाया था। अगर भारतीय बल्लेबाजों में पहले शतक की बात की जाय तो मनीष पांडे ऐसा कीर्तिमान करने वाले पहले बल्लेबाज बने। तब से लेकर अब तक आईपीएल में कई शतक लगे हैं।

अब हम बात करते हैं उन भारतीय बल्लेबाजों की जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में दो या दो से अधिक शतक लगाए हैं-

#4 संजू सैमसन

Enसज

शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच शानदार मुकाबला हुआ। हैदराबाद में खेले गए इस मैच में संजू सैमसन ने नाबाद शतक लगाकर खुद को एक विशेष श्रेणी में शामिल किया। वह आईपीएल में एक से अधिक शतक लगाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए। संजू ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंदों में 10 चौके और चार छक्के की मदद से नाबाद 102 रन बनाए। इस आईपीएल का यह पहला शतक है।

इससे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने आईपीएल में अपना पहला शतक, साल 2017 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) की ओर से खेलते हुए पुणे सुपरजाएंट्स के खिलाफ बनाया था। इस दौरान सैमसन ने मात्र 63 गेंदों का सामना कर 102 रनों की शानदार पारी खेली थी।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।




1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...