COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

2018: वनडे में भारतीय खिलाड़ियों का रिपोर्ट कार्ड

टॉप 5 / टॉप 10
1.32K   //    Timeless

Enter caption

साल 2018 के अंत तक इंग्लैंड वन डे रैंकिंग में वर्ल्ड नंबर 1 टीम बनी हुई है जबकि भारत दूसरे नंबर पर हैं।

पिछला साल सीमित ओवरों क्रिकेट में भारत के लिए अच्छा साल रहा है। इस साल की शुरुआत में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराया था और फिर 2-1 से वे इंग्लैंड से वनडे सीरीज़ हार गए थे। इसके बाद विराट बिग्रेड ने एशिया कप में चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त किया और फिर वेस्टइंडीज को घरेलू सीरीज़ में 3-1 से हराया।

विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन ने बल्ले के साथ ज़बरदस्त प्रदर्शन किया जबकि कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाज़ी में वाहवाही बटोरी।

जबकि 2018 में ऋषभ पंत, खलील अहमद और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ियों ने भारत के लिए वनडे में अपना पर्दापण किया।

तो आइये जानते हैं पिछले साल भारतीय खिलाड़ियों की उनके प्रदर्शन के हिसाब से रेटिंग :

एमएस धोनी 4.5/10

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के लिए पिछला साल बहुत अच्छा नहीं रहा। इस साल खेले 20 वनडे मैचों में, धोनी ने 25 की औसत और 71 के स्ट्राइक रेट से केवल 275 रन बनाए।

और तो और वह साल 2018 में एक भी अर्धशतक नहीं बना पाए और रन बनाने के लिए जूझते दिखे। 37 वर्षीय पूर्व कप्तान को 2019 में भारत के लिए वनडे मैचों में अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की उम्मीद होगी।

Advertisement

हार्दिक पांड्या 5/10

Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या, यकीनन 2017 में भारतीय क्रिकेट टीम की नई खोज थे। हालांकि, 2018 में वह अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे। इस साल उनके वनडे प्रदर्शन की बात करें तो पांड्या ने सिर्फ 13.60 की औसत और 87 की स्ट्राइक रेट से महज़ 68 रन बनाए।

अपने आलराउंडर प्रदर्शन के लिए जाने जाते बड़ौदा के इस गेंदबाज़ ने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी निराशाजनक प्रदर्शन किया है और 80 की औसत से 10 मैचों में केवल पांच विकेट हासिल किए।

1 / 5 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
Cricket is my First Love
Advertisement
Fetching more content...