Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 5 रोमांचक चीजें जो 12वें सीजन के पहले हफ्ते में देखने को मिली हैं 

FEATURED WRITER
फ़ीचर
Modified 20 Dec 2019, 22:24 IST

#4) सुपर ओवर

Enter caption

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच 30 मार्च को खेला गया मुकाबला आईपीएल 2019 का पहला टाई मुकाबला भी था। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185-8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने भी 20 ओवर में 185-6 रन ही बनाए और यह मुकाबला टाई हो गया।

इसके बाद सुपर ओवर में दिल्ली ने पहले खेलते हुए श्रेयस अय्यर का विकेट गंवाया और 10 रन बनाए। 11 रनों का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम कगिसो रबाडा की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाए और वो सिर्फ 7 रन ही बना पाए। रबाडा ने इस बीच बेहतरीन गेंद पर रसेल को भी आउट किया। रबाडा का यह ओवर काफी समय तक याद रखा जाएगा।

#3) नो बॉल विवाद

Enter caption

आईपीएल 2019 में काफी विवाद भी देखने को मिल चुके हैं। इस सीजन के छठे मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन से बड़ी गलती हुई और मैच के 17वें ओवर में उन्होंने 30 गज दायरे के अंदर सिर्फ 3 ही फील्डर रखे थे और इसका फायदा आंद्रे रसेल को हुआ, क्योंकि शमी ने रसेल को बोल्ड कर दिया था, लेकिन 3 ही फील्डर अंदर होने के कारण रसेल को जीवनदान मिल गया। रसेल ने इसके बाद तूफानी पारी खेल मैच का रुख ही बदल दिया, लेकिन अश्विन द्वारा की गई इस गलती के बाद उनकी काफी आलोचना भी हुई।

इस सीजन के सातवें मैच में नो बॉल को लेकर एक बड़ा विवाद और देखने को मिला। दरअसल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस का मैच अंतिम गेंद तक आ गया था, जहां बैंगलोर को जीतने के लिए एक गेंद पर 7 रन चाहिए थे और मलिंगा गेंदबाजी कर रहे थे। अंपायर से यहां बड़ी गलती हुई और वो देख ही नहीं पाए कि मलिंगा ने नो बॉल डाली थी और अंत में मुंबई यह मैच जीत गई। मैच के बाद दोनों ही कप्तानों ने अंपायर की इस गलती की काफी आलोचना की।

PREVIOUS 2 / 3 NEXT
Published 31 Mar 2019, 18:25 IST
Advertisement
Fetching more content...