Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 5 रोमांचक चीजें जो 12वें सीजन के पहले हफ्ते में देखने को मिली हैं 

  • आईपीएल 2019 पहले हफ्ते से ही चर्चा का विषय बना हुआ है और काफी विवाद देखने को मिले हैं
FEATURED WRITER
फ़ीचर
Modified 20 Dec 2019, 22:24 IST

#2) ओल्ड इज गोल्ड

Enter caption

आईपीएल 2019 में दिग्गज खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और उन्होंने अपने आलोचकों को पूरी तरह से गलत साबित किया। युवराज सिंह, हरभजन सिंह और क्रिस गेल ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने 'ओल्ड इस गोल्ड' कहावत को सही साबित किया।

क्रिस गेल ने जहां तीन मुकाबलों में 165.47 की स्ट्राइक रेट से 139 रन बनाए, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 79 का रहा है और एक मुकाबले में उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। हरभजन सिंह ने गेंद के साथ 2 मैचों में 6.25 की इकॉनमी रेट से 3 विकेट चटकाए और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले में हुए मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

बात युवराज सिंह की करें तो इस सीजन के शुरु होने से पहले युवराज सिंह के ऊपर काफी दबाव था और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए पहले मैच में युवी ने 35 गेंदों में 53 रनों की बेहतरीन पारी खेली। युवी ने बैंगलोर के खिलाफ मैच में 12 गेंदों में 23 रन की तूफानी पारी खेली, जिसमें युजवेंद्र चहल के खिलाफ तीन लगातार गेंद में तीन छक्के शामिल थे। हालांकि किंग्स XI पंजाब के खिलाफ मैच में युवी का बल्ला शांत रहा और सिर्फ 18 रन बना पाए। आने वाले मैचों में उनसे काफी उम्मीद होगी।

#1) मांकडिंग विवाद

Enter caption

आईपीएल 2019 के चौथे मैच में इस सीजन का सबसे बड़ा विवाद हुआ। किंग्स XI पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने मांकडिंग कर नए विवाद को पैदा किया। दरअसल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मैच के 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर अश्विन ने बटलर को मांकडिंग तरीके से आउट कर सभी को चौंका दिया। दरअसल बटलर क्रीज़ से थोड़ा आगे निकले और अश्विन ने बिना किसी चेतावनी के उन्हें आउट कर दिया।

इस मैच के बाद अश्विन की काफी आलोचना हुई और यहां तक कि उनकी खेल भावना को लेकर भी सवाल उठने लगे थे। निश्चित ही मांकडिंग इस सीजन का सबसे बड़ा विवाद ही रहेगा।

PREVIOUS 3 / 3
Published 31 Mar 2019, 18:25 IST
Advertisement
Fetching more content...