Create

आईपीएल 2019: पांच ऐसे अनकैप्ड खिलाड़ी जिन पर होंगी इस बार नजर

मयंक मार्कंडे

ग्लैमर और क्रिकेट का बेजोड़ संगम है आईपीएल, जो हर साल न जाने कितने खिलाड़ियों की किस्मत को एक झटके में बदल देता है, चाहे फिर वो एक युवा हीं क्यों न हो। आईपीएल एक ऐसा मंच बन कर उभरा है जो ऐसे हुनर को रातो-रात स्टार बना देता है। हर बार की तरह इस बार भी 5 ऐसे अनकैप्ड खिलाड़ीं हैं, जिन पर सबकी नजर होगी।

मयंक मार्कंडे

मयंक मार्कंडे- पंजाब के युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे जिन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस की तरफ से गेंदबाजी करते हुए सबका दिल जीत लिया था। आईपीएल के 11वें सीजन में इस युवा गेंदबाज ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपना पदार्पण किया था।

मयंक के छोटे से करियर ने हीं बड़े-बड़े क्रिकटर पंडितों का ध्यान अपनी ओर खींचा। मयंक के आईपीएल करियर की बात करें तो मयंक ने 14 मैचों में 24.53 के बेहतरीन औसत से 15 विकेट हासिल किए। इस आईपीएल में भी मयंक से उसी प्रदर्शन को आगे बढ़ाने की उम्मीद होगी।

शिवम मावी- अंडर-19 क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी से कहर मचाने वाले गेंदबाज शिवम मावी पर भी इस बार सबकी नजर होगी। शिवम ने तमाम बड़े-बड़े नामों के बीच आईपीएल के पिछले सीजन में कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से पदार्पण किया था। शिवम 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं।

शिवम मावी का बेस प्राइस केवल 20 लाख रुपये था, लेकिन कोलकाता नाइटराइडर्स ने उन्हें तीन करोड़ रुपये में खरीदा था। शिवम पिछले सीजन में कुछ खास नहीं कर पाए थे, लेकिन श्रेयस अय्यर ने उनके एक ओवर में 29 रन लेकर उन्हें सबकी नजर में ला दिया था। इस बार भी शिवम पर सबकी नजर होगी।

प्रसिद्ध कृष्णा- 2018 आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की तऱफ से पदार्पण करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा की कहानी एकदम अनोखी है। आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड रहे कृष्णा को कमलेश नागरकोटी के इंजर्ड होने के बाद कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से मौका मिला। लेकिन अपने प्रदर्शन से कृष्णा ने टीम में अपनी जगह पक्की कर ली। कृष्णा ने 7 मैचों में 26 की औसत से 10 विकेट हासिल किए। कृष्णा से इस बार कोलकाता को ढेरों उम्मीदें होंगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

कृष्णप्पा गौतम

कृष्णप्पा गौतम- कर्नाटक के ऑल राउंडर कृष्णप्पा गौतम यूं तो पहले मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल खेल चुके थे, लेकिन उन्हें पहचान मिली पिछले सीजन में, जब राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 6.2 करोड़ रुपये में खरीदा था। गौतम उस वक्त सबकी नजर में आए थे जब एक रोमांचक मैच में उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 11 गेंदों में दो छक्कों और चार चौकों की मदद से 33 रन बना कर राजस्थान को जीत दिलाई थी। राजस्थान के लिए एक बाऱ फिर गौतम ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

अंकित राजपूत

अंकित राजपूत- अंकित राजपूत ने पिछले सीजन में किंग्स XI पंजाब की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। अंकित ने दिल्ली के खिलाफ एक मैच में अपनी शानदार गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाई थी। अंकित को उस मैच में मैन ऑफ द मैच चुना गया था। अंकित को पहचान सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली थी, जहां अंकित ने 14 रन देकर 5 विकेट लिया था।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment