आईपीएल 2019: गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल

Enter caption

कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 बार आईपीएल का खिताब दिला चुके पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं। गंभीर ने कहा है कि एक बल्लेबाज के तौर पर विराट कोहली का मुकाबला कोई नहीं कर सकता लेकिन एक कप्तान के तौर पर वो सही नहीं रहे हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया में लिखे अपने एक कॉलम में गंभीर ने कहा कि कोहली को अभी काफी कुछ सीखने की जरूरत है। गेंदबाजों पर सवाल उठाने की बजाय उन्हें हार की जिम्मेदारी खुद लेनी चाहिए। गंभीर ने इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के टीम मैनेजमेंट पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि एक पूर्ण रूप से तेज गेंदबाज को नहीं खरीदकर आरसीबी ने काफी बड़ी गलती की। गंभीर ने आगे कहा कि अगर उन्हें पता था कि मार्कस स्टोइनिस और नाथन कुल्टर नाइल शुरूआत में उपलब्ध नहीं रहेंगे तो फिर इन खिलाड़ियों को क्यों टीम में शामिल किया गया। एम चिन्नास्वामी जैसी फ्लैट विकेट पर जहां रन काफी बनते हैं वहां पर एक जबरदस्त तेज गेंदबाज की जरूरत होती है।

गौरतलब है कि गौतम गंभीर इससे पहले भी विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठा चुके हैं। कुछ दिन पहले ही उन्होंने बयान दिया था कि लगातार असफलता के बावजूद विराट आरसीबी के कप्तान बने हुए हैं, इसलिए उन्हें अपने आपको भाग्यशाली समझना चाहिए। इतनी असफलता के बाद आमतौर पर कप्तान बदल दिए जाते हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस सीजन में अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है। अब तक टीम ने कुल 6 मुकाबले खेले हैं और सभी मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। आरसीबी की टीम 2016 फाइनल से लेकर अब तक 35 में से सिर्फ 9 मैच ही जीत पाई है। टीम की सबसे बड़ी समस्या तेज गेंदबाजी रही है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now