Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स कोलकाता के खिलाफ खेलेंगे अपना आखिरी मैच 

ANALYST
न्यूज़
25 Apr 2019, 10:25 IST

Ben Stokes & Jofra Archer

आईपीएल 2019 का 43वां मैच आज कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच ईडन गार्डन के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। इससे पहले इसी सीजन में दोनों टीमें सवाई मानसिंह स्टेडियम के ग्राउंड पर एक दूसरे से भिड़ी थीं जहां कोलकाता ने जीत हासिल की थी।

राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी केे तुरुप का इक्का इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इस सीजन अपना आखिरी मैच खेलेंगे। इस मैच के बाद वह स्वदेश लौट जाएंगे। जहां वह आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले सीरीज एवं उसके बाद वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटेंगे। 5 साल के इंतजार के बाद हाल ही में जोफ्रा आर्चर को इंग्लैंड की ओर से खेलने की मान्यता मिली है। क्योंकि जोफ्रा आर्चर वेस्टइंडीज मूल के खिलाड़ी हैं और इंग्लैंड की ओर से खेलने के लिए नियमानुसार 5 साल की नागरिकता पूरी करनी होती है।

गौरतलब है कि जोफ्रा आर्चर के लिए यह दोनों सीरीज बेहद अहम है क्योंकि इन्हीं सीरीजों में शानदार प्रदर्शन करके वह वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह बना सकते हैं। जबकि बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम के महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे इंग्लैंड के वीकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो पहले ही स्वदेश लौट चुके हैं।

जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स की गैरहाजिरी में राजस्थान रॉयल्स के पास ओशेन थॉमस और लियाम लिविंगस्टोन को टीम में शामिल कर सकती है। ओशेन थॉमस पेशे से तेज गेंदबाज हैं जबकि लियाम लिविंगस्टोन एक बैटिंग आलराउंडर हैं। लियाम लिविंगस्टोन इस सीजन राजस्थान रॉयल्स के लिए डेब्यू कर चुके हैं जबकि ओशेन थॉमस को अब तक यह मौका नहीं मिला है।

जोफ्रा आर्चर ने इस सीजन 10 मैचों में 23.91 की औसत से 11 विकेट चटका चुके हैं। इस दैरान उनकी इकोनॉमी 6.74 की रही है। जबकि बेन स्टोक्स ने 8 मैचों में बल्लेबाजी करते हुए 22.4 की औसत से 122 रन बनाए हैं और 6 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 31.5 की औसत से 6 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनकी इकोनॉमी 11.23 की रही है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...