Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आईपीएल 2019: वेंकटेश प्रसाद भी किंग्स इलेवन पंजाब से हुए अलग, श्रीधरन श्रीराम बने गेंदबाजी कोच

Enter caption
SENIOR ANALYST
Modified 05 Nov 2018, 13:49 IST
न्यूज़
Advertisement

वीरेंदर सहवाग के किंग्स इलेवन पंजाब से जाने के बाद अब एक और दिग्गज ने फ्रेंचाइजी को गुडबाय बोल दिया है। टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज और किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजी कोच वेंकटेश प्रसाद ने भी फ्रेंचाइजी से नाता तोड़ लिया है। उनकी जगह पूर्व भारतीय क्रिकेटर श्रीधरन श्रीराम को टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

श्रीधरन श्रीराम आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के असिस्टेंट कोच रहे चुके हैं। इसके अलावा वो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच भी रह चुके हैं। इसके अलावा किंग्स इलेवन पंजाब ने हाई परफॉर्मेंस कोच के तौर पर प्रसन्ना एगोराम को भी टीम के साथ जोड़ा है। प्रसन्ना दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के टेक्निकल स्ट्रैट्जी एनालिस्ट रह चुके हैं। उन्हें दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम की सफलता का काफी सारा श्रेय दिया जाता है। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ, जैक कैलिस, हाशिम अमला और एबी डीविलियर्स जैसे दिग्गजों का मानना है कि दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम की सफलता के पीछे प्रसन्ना एगोराम का बहुत बड़ा हाथ है।

किंग्स इलेवन पंजाब ने अगले सीजन के लिए लगभग अपनी पूरी कोचिंग टीम बदल दी है। कुछ दिन पहले ही ब्रेड हॉज की जगह न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। इसके बाद टीम के मेंटर वीरेंदर सहवाग ने भी फ्रेंचाइजी से नाता तोड़ लिया था और अब वेंकटेश प्रसाद ने भी इस्तीफा दे दिया है।

रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी में 11वें सीजन में किंग्स इलेवन ने शुरुआत तो काफी बढ़िया की थी लेकिन टूर्नामेंट के दूसरे चरण में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा और इसी वजह से वो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गए। शायद यही वजह है कि इस बार फ्रेंचाइजी नए कोच और नए उत्साह के साथ मैदान में उतरना चाहती है ताकि वो अपने आईपीएल ट्रॉफी के सूखे को खत्म कर सकें।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 05 Nov 2018, 13:49 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit