Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: 3 विदेशी तेज गेंदबाज जिनपर सबकी निगाहें रहेगी

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 06 Feb 2020, 10:06 IST

कमिंस और नाथन
कमिंस और नाथन

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सत्र की शुरुआत में अब 2 महीने से भी कम समय बचा हुआ है। टी20 मुकाबले में बल्लेबाजों को ज्यादा महत्व दिया जाता है लेकिन गेंदबाज भी टीम के लिए अहम भूमिका निभाते हैं। प्रतियोगिता जीतने के लिए एक अच्छा गेंदबाजी दल होना जरूरी है।

आईपीएल के इतिहास में तेज गेंदबाज काफी ज्यादा सफल रहे हैं। लसिथ मलिंगा के अलावा और भी तेज गेंदबाज रहे हैं जिन्होंने पर्पल कैप अपने नाम की है। मलिंगा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल विदेशी गेंदबाज है और वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी है।

ये भी पढ़ें: 4 टीमें जिनके पास आईपीएल 2020 में सुपर ओवर के लिए श्रेष्ठ बल्लेबाज हैं

 पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे गेंदबाज रहे हैं। आईपीएल 2020 की नीलामी के दौरान टीमों ने विदेशी तेज गेंदबाजों पर भारी रकम खर्च की। इसलिए हम बात करने वाले हैं उन 3 विदेशी तेज गेंदबाजों के बारे में जिन्हें आईपीएल के इस सत्र में देखना दिलचस्प होगा।

#1 पैट कमिंस

कमिंस
कमिंस

पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं। वह एक बेहतरीन तेज गेंदबाज है और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत सफलताएं हासिल की है। वह 2020 की नीलामी के दौरान इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए। पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने नीलामी के दौरान 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा। पिछले 3 सालों में उन्होंने अपनी गेंदबाजी में बहुत सुधार किया और इसी कारण वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सफल तेज गेंदबाज बन गए। वह आईपीएल 2020 में कोलकाता की तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे।

कोलकाता के पास काफी गेंदबाजी विकल्प मौजूद है और उन्होंने अपनी टीम को मजबूत करने के लिए इस अनुभवी गेंदबाज को अपने दल में शामिल किया है। कमिंस अपनी टीम के लिए शानदार गेंदबाजी कर सकते हैं और कोलकाता भी उनसे यहीं उम्मीद करेगा। सत्र में दर्शकों की नजर इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पर रहेगी।

1 / 2 NEXT
Published 06 Feb 2020, 10:06 IST
Advertisement
Fetching more content...