Create
Notifications

 IPL 2020: 3 टीमें जो इस बार सबसे ज्यादा मजबूत हैं

 मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Enter caption

आईपीएल मार्च से स्थगित होने के बाद सितम्बर में भारत से यूएई के मैदानों पर होने जा रहे है। लम्बे समय तक विचार और मंथन करने के बाद आईपीएल को यूएई में कराने का फैसला बीसीसीआई ने लिया। इस साल कोरोना वायरस के कारण स्थिति अच्छी नहीं रही और हर तरह के खेल के साथ आईपीएल भी टलता रहा लेकिन अब आयोजन का रास्ता साफ हुआ है। यूएई में होने वाले इस आयोजन का एक बार फिर सभी दर्शक उत्फ उठाएँगे।

इस प्रतिष्ठित टी20 टूर्नामेंट के लिए पिछले साल दिसम्बर में नीलामी प्रक्रिया देखने को मिली थी। कई टीमों में खिलाड़ी नए आए और कुछ खिलाड़ी पुरानी टीमों में लौटे। हालांकि कुछ टीमें ऐसी थी जिन्होंने ज्यादा ऊँचे दामों पर खिलाड़ियों को खरीदा, तो कई टीमों ने सीमित बोली लगाते हुए अच्छे चेहरों को अपनी टीमों में जोड़ा। सभी आठ टीमों में तीन टीमें कमजोर दिखती हैं, वहीँ तीन टीमें काफी मजबूत भी नजर आती हैं। इस आर्टिकल में इस सीजन आईपीएल की तीन मजबूत टीमों के बारे में चर्चा करेंगे, तीनों टीमों के पास धाकड़ खिलाड़ियों की खेप है।

यह भी पढ़ें: 3 टीमें जो इस बार आईपीएल में सबसे ज्यादा कमजोर हैं

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में कुछ बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाज और ऑल राउंडर जोड़े गए हैं। विराट कोहली और एबी डीविलियर्स की वजह से बल्लेबाजी में टीम पहले ही मजबूत थी। गेंदबाजी में इस टीम में केन रिचर्डसन और डेल स्टेन जैसे नाम हैं। क्रिस मॉरिस जैसा धाकड़ ऑल राउंडर इस टीम में चार चाँद लगाता है।

टीम - विराट कोहली (कप्तान), आरोन फिंच, एबी डीविलियर्स, पार्थिव पटेल, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, युजवेंद्र चहल, डेल स्टेन, केन रिचर्डसन, नवदीप सैनी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, पवन नेगी, मोईन अली, जोश फिलिप, पवन देशपांडे, शाहबाज अहमद, इसुरु उदाना, देवदत्त पडिक्कल और गुरकीरत सिंह।

1 / 3 NEXT
Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now