Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: 3 उभरते हुए भारतीय खिलाड़ी जो आगामी सीजन में शतक लगा सकते हैं

  • पढ़िए आईपीएल की इस लिस्ट में कौन से खिलाड़ी शामिल हैं
akhilesh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 26 Feb 2020, 16:49 IST

शुभमन गिल
शुभमन गिल

इंडियन प्रीमियर लीग एक ऐसी क्रिकेट लीग है, जिसके जरिए हर साल क्रिकेट के फैन्स का मनोरंजन तो होता ही है लेकिन इसके साथ ही भारत को कई ऐसे उभरते हुए खिलाड़ी मिल जाते हैं, जो शायद प्रतिभा होने के बावजूद किसी अन्य वजह से करियर में आगे नहीं बढ़ पाते। जबकि इस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ी अपने करियर में आगे बढ़ जाते हैं और कई खिलाड़ियों ने इस लीग के जरिए भारतीय टीम तक का सफर भी तय किया है।

आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर भारतीय टीम में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट काफी लंबी है। जिनमें युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल और रविंद्र जडेजा जैसे कई बेहतरीन खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। कुछ ऐसी ही उम्मीद इस बार के आईपीएल सीजन को लेकर भी की जा रही है कि आईपीएल 2020 में भी भारतीय टीम को कुछ ऐसे ही उभरते हुए खिलाड़ी मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 3 सबसे बड़ी आईपीएल साझेदारियों पर एक नज़र

हालंकि उससे पहले आज हम आपको आईपीएल में शामिल 3 ऐसे उभरते हुए भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आईपीएल 2020 में शतक बना सकते हैं।

जानिए कौन हैं वो 3 प्रतिभाशाली खिलाड़ी:-

#3 देवदत्त पडिक्कल

देवदत्त पडिक्कल
देवदत्त पडिक्कल

देवदत्त पडिक्कल का नाम भारत के उभरते हुए खिलाड़ियों मे शुमार होता है, जिन्होंने बेहद कम समय में अपने घरेलू क्रिकेट करियर में शानदार प्रदर्शन किया है। पडिक्कल ने अभी तक अपने करियर में 13 मैचों की 25 पारियों में 36.59 के औसत से 805 रन बनाए हैं। इसके अलावा वह अपने आईपीएल करियर में भी शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं।

टी20 करियर में देवदत्त ने अभी तक 112 मैचों में 175.75 के स्ट्राइक रेट से कुल 580 रन बनाए हैं, जिनमें एक शतक भी शामिल है। यही वजह रही कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें 2019 के सीजन में 20 लाख रुपए में खरीदा था, हालांकि उन्हें पिछले सीजन में खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन यह कहा जा सकता है कि अगर आईपीएल 2020 में वह अपनी टीम की ओर से शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक बना सकते हैं। 

1 / 2 NEXT
Published 26 Feb 2020, 16:49 IST
Advertisement
Fetching more content...