Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2020: रिलीज किये गए खिलाड़ियों की सर्वश्रेष्ठ इलेवन 

  • आईपीएल ऑक्शन से पहले कई खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया गया है
Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 21 Dec 2019, 01:12 IST

उथप्पा, मिलर और स्टेन जैसे बड़े नाम इस ऑक्शन में नजर आएंगे।
उथप्पा, मिलर और स्टेन जैसे बड़े नाम इस ऑक्शन में नजर आएंगे।

आईपीएल के अगले सीजन के लिए होने वाले ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजियों ने पिछले साल के कई खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। ट्रेडिंग विंडो के बंद होने तक आईपीएल की सभी 8 टीमों ने कुल मिलाकर 129 खिलाड़ी रिलीज किए, जिसमें से 71 खिलाड़ी विदेशी हैं। इस बार नीलामी का आयोजन कोलकाता में 19 दिसंबर को होगा, जहां पर रिलीज किये गए खिलाड़ियों के साथ-साथ कुछ नए खिलाड़ियों का नाम भी नीलामी में शामिल होगा।

यह भी पढ़े:आईपीएल टीमों द्वारा रिलीज किये गए 4 खिलाड़ी जो नीलामी का हिस्सा नहीं होंगे 

इस आर्टिकल के द्वारा हम इस साल रिलीज किये गए खिलाड़ियों की सर्वश्रेष्ठ इलेवन पर नजर डालेंगे:

#ओपनर्स: क्रिस लिन (कप्तान) और एविन लुईस

क्रिस लिन और एविन लुईस
क्रिस लिन और एविन लुईस

ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस लिन को कोलकाता नाइट राइडर्स के रिलीज करने के फैसले ने हर किसी को चौंका दिया। क्रिस लिन पिछले कई सीजन से इस टीम का नियमित हिस्सा रहे हैं और शानदार प्रदर्शन भी किया है। लिन ने 2019 के सीजन में 405 रन बनाए थे। हाल ही में खेली गयी टी10 लीग में भी उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। ऐसे में उन्हें ऑक्शन में अच्छी धनराशि मिल सकती है।

वहीं मुंबई इंडियंस ने पिछले दो साल से टीम का हिस्सा रहे एविन लुईस को इस साल रिलीज कर दिया। लुईस को एक आक्रामक ओपनर के तौर पर जाना जाता है। उन्होंने साल 2018 के सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन 2019 में उन्हें क्विंटन डी कॉक और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी की वजह से ज्यादा मौके नहीं मिल सके। 2018 में लेविस ने मुंबई इंडियंस के लिए 13 मैचों में 382 रन बनाए थे।

नोट- कई दिग्गज विदेशी खिलाड़ियों को इस साल रिलीज किया गया है, इसलिए हमने प्लेइंग इलेवन में विदेशी प्लेयर्स को ज्यादा शामिल किया है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Published 30 Nov 2019, 13:23 IST
Advertisement
Fetching more content...