IPL 2020 - केकेआर की कप्तानी छोड़ने के लिए गौतम गंभीर ने की दिनेश कार्तिक की आलोचना

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए ये सीजन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। टूर्नामेंट में बेहतरीन शुरुआत के बाद उन्होंने अपनी लय खो दी और अब वो प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए दूसरी टीमों की हार-जीत पर निर्भर हैं। दिनेश कार्तिक ने बीच सीजन टीम की कप्तानी भी छोड़ दी और उनकी जगह इयोन मोर्गन कप्तान बने, लेकिन इसके बावजूद टीम के प्रदर्शन में कोई बदलाव नहीं आया। दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के फैसले की केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने आलोचना की है।

गौतम गंभीर ने दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी और कहा कि उनके ऐसा करने के बावजूद टीम के प्रदर्शन पर फर्क नहीं पड़ा। गंभीर के मुताबिक कार्तिक को ऐसा नहीं करना चाहिए था, क्योंकि इससे उनकी बैटिंग में भी कोई सुधार नहीं आया।

क्रिकेट डॉट कॉम से बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा,

इससे उनके मांइ़़डसेट का पता लगता है। आपने कप्तानी इसलिए छोड़ दी क्योंकि अपनी बैटिंग पर फोकस करना चाहते थे लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ा। इसलिए कभी-कभी जिम्मेदारी लेना ज्यादा अच्छा होता है। जब 2014 के सीजन में मैं खराब दौर से गुजर रहा था तब लगातार 3 पारियों में बिना खाता खोले आउट हो गया था। केवल कप्तानी की वजह से ही मैं उस खराब फॉर्म से बाहर आने में सफल रहा।

ये भी पढ़ें: IPL 2020 - अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों से सजी प्लेइंग इलेवन

कप्तानी की वजह से मेरी बैटिंग अच्छी हुई थी - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर
गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि केवल कप्तानी की वजह से ही उनकी बैटिंग अच्छी हुई। उन्होंने कहा,

इसका कारण ये था कि जब मैं बैटिंग नहीं कर रहा होता था तो टीम को अपनी कप्तानी से मैच जिताने के बारे में सोचता था। लेकिन जब आप कप्तान नहीं होते हैं तब अपनी बैटिंग के बारे में और ज्यादा सोंचने लगते हैं।

आपको बता दें कि केकेआर की टीम इस वक्त अंक तालिका में काफी पीछे है और प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उनकी राह काफी मुश्किल है।

ये भी पढ़ें: 3 विदेशी खिलाड़ी जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब को रिलीज कर देना चाहिए

Quick Links

App download animated image Get the free App now