Create
Notifications

IPL 2020 - केकेआर के खिलाफ मुकाबले में केन विलियमसन के ओपनिंग करने का कारण सामने आया

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से कप्तान डेविड वॉर्नर ओपनिंग के लिए नहीं आए। उनकी जगह मिडिल ऑर्डर के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन को पारी की शुरुआत करने के लिए भेजा गया। सनराइजर्स हैदराबाद के इस फैसले से हर कोई हैरान था। हालांकि केन विलियमसन के ओपनिंग करने की असल वजह अब निकलकर सामने आई है।

टीम के गेंदबाजी कोच मुथैया मुरलीधरन ने बताया कि केन विलियमसन पूरी तरह फिट नहीं थे और इंजरी के शिकार थे। इसी वजह से उन्हें ओपनिंग के लिए भेजा गया ताकि वो पावरप्ले का पूरा फायदा उठा सकें और बीच के ओवर्स में उन्हें ज्यादा रन ना दौड़ना पड़े।

केन विलियमसन को फील्डिंग के दौरान ही चोट लग गई थी और वो मैदान से बाहर चले गए थे। ओपनिंग करते हुए विलियमसन ने वो काम किया जिसके लिए उन्हें भेजा गया था। उन्होंने 19 गेंद पर 29 रनों की जबरदस्त धुंआधार पारी खेली।

पावरप्ले का फायदा उठाने के लिए केन विलियमसन से ओपनिंग करवाई गई - मुथैया मुरलीधरन

मुथैया मुरलीधरन के बात केन विलियमसन से इसलिए ओपनिंग करवाई ताकि उन्हें मिडिल ओवर्स में ज्यादा दौड़ना ना पड़े और पावरप्ले में वो चौके-छक्के से ज्यादा से ज्यादा रन बना लें। मैच के बाद हैदराबाद के गेंदबाजी कोच ने कहा,

हमने उनसे इसलिए पारी की शुरुआत करवाई क्योंकि वो इंजरी का शिकार थे। उन्हें 2 या 3 रन भागने में दिक्कत हो रही थी। हमने सोचा कि पावरप्ले में बैटिंग उनके लिए ज्यादा सही रहेगा क्योंकि वो जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे थे। हम उनका ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना चाहते थे ताकि हमारी जीत आसान हो जाए। उन्होंने अपना काम बखूबी किया लेकिन आखिर में आकर मुकाबला फंस किया और टी20 में ऐसा होता है। हमने काफी कोशिश की लेकिन हमारे पक्ष में चीजें नहीं गईं।

आपको बता दें कि कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया 34वां मैच टाई हो गया। कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 163/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने भी 163/6 का ही स्कोर बनाया। इसके बाद सुपर ओवर में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर दो अंक हासिल किये।

ये भी पढ़ें: 3 हैरान कर देने वाले फैसले जो टीमों ने इस आईपीएल सीजन लिए


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...