Create
Notifications
Advertisement

IPL 2020 - राजस्थान रॉयल्स के लिए अनुमानित विदेशी खिलाड़ियों का कॉम्बिनेशन

  • आईपीएल 2019 में लीग के अंतिम चरण में राजस्थान रॉयल्स के प्रमुख विदेशी खिलाड़ी स्वदेश लौट गए थे
  • जानिये वो कौन से चार विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं, जिन्हें प्लेइंग XI में पहले मौका मिल सकता है
Prashant
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 19 Mar 2020, 11:14 IST

राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स

2008 के आईपीएल विजेता राजस्थान रॉयल्स ने हमेशा टूर्नामेंट को अंडरडॉग के रूप में शुरू किया है और इस साल भी कुछ ऐसा ही है। रॉयल्स का प्रदर्शन 2019 में अंत में खराब हो गया था क्योंकि उनके अधिकांश विदेशी खिलाड़ी विश्व कप के कारण आईपीएल को बीच में ही छोड़कर अपने देश वापस लौट गए थे। हालांकि, वे अपनी सभी विदेशी खिलाड़ियों से इस बार फिट और उपलब्ध होने की उम्मीद कर तो रहे थे लेकिन आईपीएल शुरू होने के पहले ही राजस्थान को बड़ा झटका लगा जब जोफ्रा आर्चर इस सीजन के आईपीएल से बाहर हो गए। 

नीलामी में अपनी पहली पसंद के विदेशी खिलाड़ियों के लिए कुछ बैकअप भी तैयार किए हैं। हालांकि फिर भी टीम पर अपनी पहली पसंद के विदेशी खिलाड़ियों को सारे मुकाबले जरूर खिलाना चाहेगी। टीम के पास स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, डेविड मिलर, बेन स्टोक्स, ओसेन थॉमस और टॉम करन जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। वैसे तो सभी अपने देश के सितारे हैं लेकिन देखना लाजमी होगा कि राजस्थान किन चार खिलाड़ियों को शुरुआती प्लेइंग इलेवन में मौका देती है।

यह भी पढ़ें - सबसे ज्यादा बार नॉट आउट रहने वाले 3 खिलाड़ी

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको चार ऐसे विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो इस साल राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं:

#1 स्टीव स्मिथ 

स्टीव स्मिथ 
स्टीव स्मिथ 

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल की शुरुआत के पहले ही स्टीव स्मिथ को टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया है, ऐसे में उनका तो मुकाबला खेलना लाजमी ही है। इसके अलावा स्मिथ एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और पिछले सीजन भी उन्होंने टीम के लिए काफी बढ़िया प्रदर्शन किया था। स्मिथ इस बार कप्तान के तौर पर खुद के प्रदर्शन के साथ-साथ टीम से भी अच्छा प्रदर्शन करवाने की उम्मीद करेंगे। 

#2 बेन स्टोक्स 

बेन स्टोक्स 
बेन स्टोक्स 

बेन स्टोक्स का भले ही पिछला आईपीएल सीजन उतना अच्छा नहीं रहा लेकिन उसके बाद उन्होंने लगातार अपने देश के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीनों प्रारूपों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस साल राजस्थान रॉयल्स की टीम भी स्टोक्स से उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद करेगी जैसा उन्होंने अपने देश के लिए किया । बेन स्टोक्स एक बेहतरीन ऑलराउंडर है और अगर वह अपनी लय में रहते हैं तो बल्ले और गेंद दोनों से ही टीम की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। स्टोक्स जैसे बहुमूल्य खिलाड़ी का प्लेइंग XI में होना स्वाभाविक है।


1 / 2 NEXT
Published 19 Mar 2020, 11:14 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit