Create
Notifications

IPL 2020, RCB vs SRH - कल का दूसरा मैच किसने और कैसे जीता?

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 01 Nov 2020
न्यूज़

IPL 2020 में कल हुए दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challenger Bangalore) की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में देखने को मिली थी। हैदराबाद ने बैंगलोर के खिलाफ शानदार 5 विकेट से जीत हासिल की और अंक तालिका में लम्बी छलांग लगाते हुए चौथे स्थान पर पहुँच गई है। कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) ने टॉस जीतकर बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया। बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 120/7 का साधारण स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 15वें ओवर में ही 5 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

टॉस के समय बैंगलोर ने शिवम दुबे और डेल स्टेन की जगह नवदीप सैनी और इसुरु उदाना को शामिल किया। दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद ने विजय शंकर की जगह अभिषेक शर्मा को शामिल किया। सलामी बल्लेबाजी करने आये जोश फिलिपे और देवदत्त पडिक्कल ने सधी हुई शुरुआत दी लेकिन संदीप शर्मा ने पहले देवदत्त पडिक्कल और फिर विराट कोहली (Virat Kohli) का बड़ा विकेट झटका। जोश फिलिपे ने 32 रन बनाये और उनका साथ एबी डीविलियर्स ने कुछ बेहरतीन शॉट लगाकर दिया लेकिन शाहबाज नदीम ने उन्हें 24 रनों पर आउट कर दिया। हैदराबाद की तरफ से संदीप शर्मा और जेसन होल्डर ने 2-2 विकेट झटके। गुरकीरत मान ने 24 गेंदों में 15 रनों की धीमी पारी खेली और आरसीबी 120 तक ही पहुंच सकी। 

कौन रहा मैन ऑफ़ द मैच?

छोटे लक्ष्य के जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद को दूसरे ओवर में ही पहला झटका लगा और 10 के स्कोर पर सुंदर ने डेविड वॉर्नर (8) को चलता किया। ऋद्धिमान साहा ने मनीष पांडे के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े लेकिन युजवेंद्र चहल ने मनीष पांडे को पवेलियन की राह दिखा दी। ऋद्धिमान साहा ने 32 गेंदों में 39 रन बनाये और अन्त में जेसन होल्डर ने 10 गेंदों में 26 रनों की तेज पारी खेलकर टीम को 35 गेंद शेष रहते आसान जीत दिला दी। गेंदबाज संदीप शर्मा के शुरूआती स्पेल और 2 बेहतरीन विकेट के लिए उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

Published 01 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now