Create

3 बल्लेबाज जो IPL 2021 में पंजाब किंग्स के लिए सर्वाधिक रन बना सकते हैं 

पंजाब किंग्स
पंजाब किंग्स
Prashant Kumar

आईपीएल में नए नाम के साथ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद में पंजाब किंग्स भी तैयार है। पिछले सीजन टीम को उसके कई प्रमुख खिलाड़ियों ने काफी निराश किया और जिसका खामियाजा उन्हें लीग स्टेज से ही बाहर होकर उठाना पड़ा। आईपीएल 2021 के लिए टीम ने अपनी गलतियों को सुधारते हुए ख़राब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया और प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हुए उन्हें रिटेन भी किया है। पंजाब की टीम के पास टी20 के कई दिग्गज बल्लेबाज मौजूद हैं और आगामी आईपीएल में उनकी बल्लेबाजी देखने लायक होगी।

पंजाब की बल्लेबाजी पिछले सीजन भी काफी मजबूत थी लेकिन मैक्सवेल का फ्लॉप प्रदर्शन पंजाब को बहुत भारी पड़ा। हालाँकि कप्तान राहुल, मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल ने भी बल्लेबाजी में काफी अच्छा किया था। इस सीजन टीम ने बल्लेबाजी को और मजबूती प्रदान करने की कोशिश में ऑक्शन में दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज डेविड मलन को टीम में शामिल किया है। पिछले सीजन पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन उनके कप्तान ने ही बनाये थे और इस सीजन भी उनसे काफी उम्मीदें हैं। इस आर्टिकल में हम उन 3 बल्लेबाजों की बात करने जा रहे हैं, जो आगामी आईपीएल में इस टीम के लिए सर्वाधिक रन बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 3 ओपनिंग बल्लेबाज जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाये

3 बल्लेबाज जो IPL 2021 में पंजाब किंग्स के लिए सर्वाधिक रन बना सकते हैं

#3 मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल आईपीएल में पिछले कई सीजन से खेल रहे हैं लेकिन उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पिछले सीजन पंजाब किंग्स के लिए ओपनिंग करते हुए दिया। अग्रवाल ने अपनी बल्लेबाजी तकनीक में कुछ बदलाव के साथ आक्रामक रुख अपनाया और इसका फायदा उन्हें पिछले सीजन मिला। अग्रवाल पिछले सीजन 424 रन के साथ अपनी टीम के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज थे। अग्रवाल अगर फॉर्म में दिखें तो वह इस सीजन टीम के लिए सबसे ज्यादा रन भी बना सकते हैं।

#2 डेविड मलान

डेविड मलान
डेविड मलान

इंग्लैंड के लिए नंबर 3 पर टी20 खेलने वाले विश्व के नंबर 1 बल्लेबाज डेविड मलान भी इस बार आईपीएल का हिस्सा होंगे। मलान ने टी20 प्रारूप में अपनी निरंतर रन बनाने की कला से सभी को प्रभावित किया था और इसी का फायदा ऑक्शन में उन्हें मिला। मलान इस बार आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलेंगे और उनके आने से राहुल और मयंक अग्रवाल निडर होकर पॉवरप्ले में खेल सकते हैं। मलान शुरू में थोड़ा समय लेते हैं और उसके बाद तेजी से रन बनाते हैं। अगर आईपीएल में भी उन्होंने अपनी लय जारी रखी तो वह पंजाब के लिए इस सीजन सबसे ज्यादा रन भी बना सकते हैं।

#1 केएल राहुल

केएल राहुल
केएल राहुल

मौजूदा समय में खराब फॉर्म से जूझ रहे पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल आईपीएल के पिछले सीजन अपनी टीम तथा टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाज थे। राहुल के नाम पिछले सीजन 14 मैचों में 670 रन दर्ज थे। राहुल इस समय भले ही खराब लय में हो लेकिन आईपीएल में वह एक अलग ही बल्लेबाज नजर आते हैं और उनके बल्ले से निरंतर रन देखने को मिलते हैं। कप्तान होने के नाते आईपीएल 2021 में राहुल सभी मैच खेलेंगे और अगर उनकी लय अच्छी रही तो वह एक बार फिर अपनी टीम के सबसे सफल बल्लेबाज साबित होंगे।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...