3 खिलाड़ी जो पंजाब किंग्स के लिए IPL 2021 में सभी मैचों में खेलते हुए नजर आ सकते हैं 

पंजाब किंग्स
पंजाब किंग्स

आईपीएल 2020 में अंकतालिका में छठें स्थान पर रहने वाली केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स आगामी सीजन के लिए एक शानदार टीम नजर आ रही है। इस सीजन के लिए ऑक्शन से पहले पिछले सीजन निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टीम ने रिलीज किया और शानदार लय में चल रहे कुछ नए खिलाड़ियों को शामिल किया है। इस साल के ऑक्शन से पहले ग्लेन मैक्सवेल और शेल्डन कॉट्रेल जैसे बड़ी धनराशि पाने वाले खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया। इन दोनों का ही प्रदर्शन बिलकुल ही खराब था।

यह भी पढ़ें: 3 ओपनिंग बल्लेबाज जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाये

पंजाब की टीम ने ऑक्शन में झाय रिचर्डसन, डेविड मलान और फैबियन एलन जैसे टी20 के माहिर खिलाड़ियों समेत कई प्रतिभाशाली अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों को भी खरीदा है। ऐसे में टीम ने युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का जबरदस्त स्क्वॉड तैयार किया है, जो आगामी आईपीएल में इस टीम को मजबूती प्रदान करता है। हालांकि 25 खिलाड़ियों के स्क्वॉड में कुछ ही खिलाड़ी ऐसे हैं, जो आगामी सीजन में सभी मैचों में खेलते हुए नजर आएंगे। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों की चर्चा करने जा रहे हैं, जिन्हें आगामी आईपीएल में टीम के लिए सभी मैचों में खेलने का मौका मिल सकता है।

3 खिलाड़ी जो पंजाब किंग्स के लिए IPL 2021 में सभी मैचों में खेलते हुए नजर आ सकते हैं

#3 मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल

कप्तान केएल राहुल के बाद मयंक अग्रवाल इस टीम के सबसे शानदार बल्लेबाज हैं। अग्रवाल पंजाब किंग्स के लिए राहुल के साथ मिलकर पारी की शुरुआत करते हैं और शुरू में टीम के लिए तेजी से रन बनाते हैं। पिछले सीजन चोट की वजह से मयंक पूरे मैच नहीं खेल पाए थे लेकिन उन्होंने कुछ शानदार पारियां खेली थी। मयंक ने पिछले सीजन एक शतक और दो अर्धशतकों की मदद से 11 मैचों में 424 रन बनाये थे। ऐसे में पिछले सीजन शानदार बल्लेबाजी करने वाले मयंक इस सीजन हमें पूरे मैचों में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

#2 निकोलस पूरन

निकोलस पूरन
निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज निकोलस पूरन को मौजूदा समय में टी20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। पूरन के पास बड़े शॉट खेलने का शानदार हुनर है, जो उन्हें इस फॉर्मेट में खतरनाक बनता है। आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले पूरन ने पिछले सीजन भी टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी की थी। पूरन ने 14 मैचों में 169.71 के स्ट्राइक रेट से 353 रन बनाये थे। पंजाब की टीम मैक्सवेल को रिलीज करने के बाद पूरन ही मध्यक्रम में एकमात्र ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज बचे हैं। ऐसे में पूरन को इस सीजन भी पंजाब के लिए पूरे मैचों में खेलने का मौका मिल सकता है।

#1 केएल राहुल

केएल राहुल
केएल राहुल

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल बतौर कप्तान भले ही अपनी टीम को प्लेऑफ तक नहीं पहुंचा पाए लेकिन बतौर बल्लेबाज वह पिछले सीजन अपनी टीम के साथ-साथ पूरे टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाज थे। राहुल ने 14 मैचों में एक शतक और पांच अर्धशतकों की मदद से 670 रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती थी। पंजाब के कप्तान और मुख्य बल्लेबाज होने के नाते राहुल अगर चोटिल नहीं होते हैं तो फिर उनका इस सीजन भी टीम के लिए पूरे मैचों में खेलना तय हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment