Create
Notifications

ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों को मालदीव्‍स से घर लौटने पर मिलेंगे ढेर सारे फायदे 

स्‍टीव स्मिथ और रिकी पोंटिंग
स्‍टीव स्मिथ और रिकी पोंटिंग
Vivek Goel

आईपीएल 2021 में हिस्‍सा लेने वाले ऑस्‍ट्रेलियाई दल को मालदीव्‍स से घर लौटने के बाद ढेर सारे फायदे मिलेंगे। स्‍टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, माइकल स्‍लेटर सहित अन्‍य लोगों को ऑस्‍ट्रेलिया पहुंचने के बाद वीआईपीएल ट्रीटमेंट मिलेगा।

आईपीएल 2021 में हिस्‍सा लेने वाले ऑस्‍ट्रेलिया के 35 सदस्‍यीय दल इस समय मालदीव्‍स में हैं, जो विभिन्‍न कोविड-19 मामलों के बाद अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित कर दिया गया। यह समूह जल्‍द ही घर लौटेगा और ऑस्‍ट्रेलियाई सरकार 15 मई को यात्रा प्रतिबंध भी हटा रही है।

डेली मेल की रिपोर्ट ने पुष्टि की है कि खिलाड़‍ियों, कोचिंग स्‍टाफ और प्रसारणकर्ता टीम सदस्‍यों उन फायदों का लाभ उठाएंगे, जो अन्‍य ऑस्‍ट्रेलियाई नागरिकों को देश में लौटने के बाद नहीं मिलेंगे।

प्रकाशन ने पुष्टि की है कि आईपएल 2021 ग्रुप सिडनी में होटल में 14 दिन पृथकवास के दौरान वीआईपीएल ट्रीटमेंट का आनंद उठाएंगे। डेली मेल ने पुष्टि की है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने समूह के लिए करार किया है, जिसमें ऑस्‍ट्रेलिया में सप्‍ताह में हवाई यात्रा से आने वाले नागरिकों से उन्‍हें अलग रखा जाएगा।

भारत में इस समय करीब 8,000 नियमित ऑस्‍ट्रेलियाई नागरिक फंसे हुए हैं। प्रकाशन ने बताया कि किस तरह से समूह का शीघ्र वापस जाना उन नागरिकों के साथ अच्छा नहीं होगा, जिनके भारत में दोस्त और परिवार हैं।

बीसीसीआई उठाएगा ऑस्‍ट्रेलियाई दल का खर्चा

आईपीएल आयोजकों ने ऑस्‍ट्रेलियाई दल को भारत से सुरक्षित वापसी का वादा किया था। ऑस्‍ट्रेलियाई दल को घर लौटने के लिए फ्लाइट का खर्चा नहीं उठाना पड़ेगा। बीसीसीआई इनका पूरा खर्च उठाएगी और दल को सुरक्षित घर पहुंचाएगी।

डेली टेलीग्राफ के मुताबिक ऑस्‍ट्रेलियाई दल पहले मालदीव्‍स की राजधानी माले से नाव के सहारे कुआलालुंपुर जाएगा और वहां से ऑस्‍ट्रेलिया की फ्लाइट में बैठेंगे। इसके बाद रविवार से सभी सिडनी के तीन प्रतिष्ठित होटलों में पृथकवास में रहेंगे।

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत से आने वाली सभी यात्राओं पर 15 मई तक पाबंदी लगा रखी थी। इसकी वजह से आईपीएल में हिस्‍सा लेने आए ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों को मालदीव्‍स जाना पड़ा, जहां उन्‍हें 10 दिन पृथकवास में रहना था। अब रविवार के दिन पूरा ऑस्‍ट्रेलियाई दल अपने घर पहुंच जाएगा। वहां सिडनी में वो पृथकवास में रहने के बाद अपने-अपने घर लौटेंगे।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...