Create

IPL 2021 - पंजाब किंग्‍स की ओपनिंग जोड़ी पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

मयंक अग्रवाल और केएल राहुल को ओपनिंग करते देखना चाहते हैं दीप दासगुप्‍ता
मयंक अग्रवाल और केएल राहुल को ओपनिंग करते देखना चाहते हैं दीप दासगुप्‍ता

पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) की टीम मंगलवार को आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण में राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी। पंजाब किंग्‍स की ओपनिंग जोड़ी को लेकर चर्चा चल रही है कि कौन करे। टीम के पास प्रभसिमरन सिंह (Prabhsimran Singh), केएल राहुल (KL Rahul) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के रूप में तीन विकल्‍प है।

इस पर पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज दीप दासगुप्‍ता ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। दासगुप्‍ता ने कहा कि पंजाब किंग्‍स को केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की ओपनिंग जोड़ी के साथ ही मैदान संभालना चाहिए। इन दोनों बल्‍लेबाजों ने पिछले दो संस्‍करणों में दमदार पारियां खेली हैं।

आईपीएल 2021 के पहले हाफ के अंतिम समय में पंजाब ने ओपनिंग में बदलाव किए थे। आरसीबी के खिलाफ केएल राहुल और प्रभसिमरन सिंह ओपनिंग करने उतरे थे। फिर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ मैच से पहले केएल राहुल एपेंडिसाइटिस दर्द के कारण बाहर हो गए थे।

फिर केएल राहुल की गैरमौजूदगी में मयंक अग्रवाल ने प्रभसिमरन सिंह के साथ पारी की शुरूआत की थी। दोनों ही मौकों पर एक ओपनर की कमी के बावजूद क्रिस गेल को नंबर-3 पर भेजा गया।

पंजाब किंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मुकाबले का प्रीव्‍यू करते हुए दासगुप्‍ता ने कहा, 'मयंक अग्रवाल और केएल राहुल की साझेदारी ने पंजाब के लिए कमाल किया है। तो मुझे नहीं लगता कि वह इसमें कोई बदलाव करेंगे। क्रिस गेल नंबर-3 पर आएंगे।'

इयान बिशप ने भी क्रिस गेल के बल्‍लेबाजी क्रम को लेकर अपने विचार रखे। गेल को पंजाब की टीम नंबर-3 पर आजमा रही है। वैसे, यह बड़ा बदलाव नहीं है क्‍योंकि गेल ने वेस्‍टइंडीज और सीपीएल में भी नंबर-3 पर बल्‍लेबाजी की।

बिशप ने कहा, 'मैं क्रिस गेल के ओपनिंग करने के पक्ष में नहीं हूं क्‍योंकि मैं राहुल-अग्रवाल की साझेदारी तोड़ना नहीं चाहता।' राजस्‍थान रॉयल्‍स और पंजाब किंग्‍स इस समय आईपीएल 2021 की अंक तालिका में पांचवें व छठे स्‍थान पर है।

संजू सैमसन को तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करनी चाहिए: दीप दासगुप्‍ता

बेन स्‍टोक्‍स और जोस बटलर की गैरमौजूदगी में राजस्‍थान रॉयल्‍स को नई ओपनिंग जोड़ी की तलाश है। युवा यशस्‍वी जायसवाल का ओपनिंग करना तय नजर आ रहा है, लेकिन देखना होगा कि उनके साथ कौन पारी की शुरूआत करने आएगा।

दासगुप्‍ता का मानना है कि संजू सैमसन को ओपनिंग पर नहीं बल्कि नंबर-3 पर बल्‍लेबाजी करने के लिए आना चाहिए। उन्‍होंने कहा, 'मेरे ख्‍याल से संजू को नंबर-3 पर आना चाहिए। मेरे ख्‍याल से उस क्रम पर उसे बल्‍लेबाजी करना पसंद है और उसने वहां अच्‍छा प्रदर्शन किया है। वह पारी को नियंत्रित भी कर सकता है।'

बिशप भी सहमत नजर आए और उन्‍होंने कहा कि संजू ने इस क्रम पर सबसे ज्‍यादा सफलता हासिल की है। बिशप ने कहा, 'संजू सैमसन को बल्‍लेबाजी जारी रखना चाहिए, जहां वो करते रहे हैं। आपके पास एविन लुईस जैसा खिलाड़ी है, जो ओपनिंग कर सकता है।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment