Create

IPL 2021 - डेविड वॉर्नर ने तोड़ी चुप्‍पी, सनराइजर्स हैदराबाद के बारे में किया बड़ा खुलासा

डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की कप्‍तानी से हटाने जाने पर किया खुलासा
डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की कप्‍तानी से हटाने जाने पर किया खुलासा
Vivek Goel

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के साथ डेविड वॉर्नर (David Warner) की तकरार किसी से छिपी नहीं है। बीच सीजन कप्‍तानी से हटाना और फिर प्‍लेइंग 11 से बाहर कर देने के कारण वॉर्नर और फ्रेंचाइजी के बीच खटास बढ़ी है।

यूएई चरण में दो मौके मिलने के बाद वॉर्नर को एक बार फिर बाहर बैठे देखा गया। फिर ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी ने टीम के साथ यात्रा करना बंद किया और स्‍टैंड्स में से मैच देखा। इतना सबकुछ हो जाने के बाद वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

वॉर्नर ने कहा कि आईपीएल 2021 के बीच सीजन में उन्‍हें सनराइजर्स हैदराबाद की कप्‍तानी से क्‍यों हटाया गया, इसका कभी कारण नहीं बताया गया।

स्‍पोर्ट्स टुडे से बातचीत में वॉर्नर ने निराशा जाहिर की है कि फ्रेंचाइजी ने उनके 8 साल के योगदान को चार खराब मैचों के कारण नजरअंदाज कर दिया। वॉर्नर ने साथ ही कहा कि कुछ ऐसे अनकहे सवालों के जवाब है, जो अब भी उनके दिमाग में घूम रहे हैं और इसके बारे में जल्‍द स्‍पष्‍टीकरण की उम्‍मीद नहीं है।

डेविड वॉर्नर ने कहा, 'मेरे लिए सबसे निराशाजनक बात यह रही कि मुझे कप्‍तानी से क्‍यों हटाया गया, इसका कोई कारण नहीं बताया गया। अगर आप फॉर्म के हिसाब से जाना चाहते हैं तो यह मुश्किल है क्‍योंकि मुझे लगता है कि मैंने पहले जो किया है, उसका कुछ वजन लेकर आगे बढ़ सकते थे। आपको सोचना चाहिए था। विशेषकर आपने फ्रेंचाइजी के लिए 100 मैच खेले हैं। मेरे ख्‍याल से चेन्‍नई में पहले पांच में से चार मैच खराब बीते, जिसके आधार पर फैसला लिया गया। यह मुश्किल है। ऐसे कई सवाल है, जो कि मुझे लगता है कि इसके जवाब कभी नहीं मिलेंगे। मगर आपको आगे बढ़ना होता है।'

मुझे गुड बाय कहने का सही समय लगा: वॉर्नर

डेविड वॉर्नर ने सोशल मीडिया पर भावुक पोस्‍ट के बारे में भी बात की, जो तब आए जब आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हुई कि फ्रेंचाइजी के साथ उनका नाता टूटा या नहीं। वॉर्नर ने कहा कि उन्‍हें महसूस हुआ कि आईपीएल 2022 में उनको रिटेन नहीं किया जाएगा तो लगा कि फैंस को शुक्रिया कहने का सही समय है।

वॉर्नर ने कहा, 'कभी आपको ऐसा महसूस होता है कि आपको रिटेन नहीं किया जाएगा क्‍योंकि ऐसे संकेत मिल चुके हैं। मेरे दृष्टिकोण से मुझे लगा कि फैंस को शुक्रिया कहने का यही सही समय है। जब आप नई फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ेंगे, तो प्रतियोगिता के बारे में ज्‍यादा पोस्‍ट नहीं कर पाएंगे, तो मुझे लगा कि गुड बाय कहने का सही समय है।'

डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद के लगभग सभी बल्‍लेबाजी रिकॉर्ड्स अपने नाम किए है, जिसमें सबसे ज्‍यादा रन, सर्वश्रेष्‍ठ औसत, सर्वाधिक शतक और सर्वाध‍िक अर्धशतक शामिल है। वह फ्रेंचाइजी के इतिहास के सबसे सफल कप्‍तान भी है। वॉर्नर ने अपनी कप्‍तानी में 2016 में फ्रेंचाइजी को आईपीएल चैंपियन बनाया था।

आईपीएल 2021 के बीच सीजन में वॉर्नर को कप्‍तानी से हटाकर केन विलियमसन को कमान सौंप दी गई। हालांकि, इससे कोई बड़ा फर्क नहीं पड़ा क्‍योंकि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर रही।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...