Create
Notifications

एक ओवर में छह चौके लगाने के बाद पृथ्वी शॉ ने वीरेंदर सहवाग से बात करने की इच्छा जताई

पृथ्वी शॉ अपनी धुआंधार पारी के दौरान
पृथ्वी शॉ अपनी धुआंधार पारी के दौरान
SENIOR ANALYST
Modified 30 Apr 2021
न्यूज़

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने केकेआर (KKR) के खिलाफ अपनी धुआंधार पारी के बाद वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) से बात करने की इच्छा जताई है। पृथ्वी शॉ ने कहा है कि अगर उन्हें मौका मिला तो वो बैटिंग के बारे में सहवाग से बात करना चाहेंगे।

पृथ्वी शॉ ने गुरुवार को केकेआर के खिलाफ मुकाबले में एक ही ओवर में छह चौके जड़ दिए। पृथ्वी शॉ ने शिवम मावी के पहले ओवर में सभी गेंदों पर चौके लगाते हुए एक ओवर में लगातार छह चौके लगाने का कीर्तिमान बनाया। पृथ्वी शॉ ने 41 गेंदों में 82 रनों की धुआंधार पारी खेली और मुकाबले को एकतरफा बना दिया। वो टी20 क्रिकेट के पहले ओवर में छह चौके लगाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए।

ये भी पढ़ें: ऋतुराज गायकवाड़ भविष्य में सीएसके के कप्तान बन सकते हैं, वीरेंदर सहवाग का बयान

पृथ्वी शॉ ने पहली ही गेंद से बाउंड्री लगानी शुरु कर दी और इसी तरह की बैटिंग वीरेंदर सहवाग भी किया करते थे। 2011 वर्ल्ड कप में फाइनल मुकाबले से पहले वो हर पहली गेंद पर बाउंड्री लगाते थे। उन्होंने ऐसा पांच मैचों में किया था।

वीरेंदर सहवाग से बात करना चाहते हैं पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ की तुलना अक्सर वीरेंदर सहवाग से की जाती है जो दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरवेडिवल्स) के कप्तान थे। पृथ्वी शॉ ने बताया कि उनकी इच्छा वीरेंदर सहवाग से बात करने की है। मैच के बाद उन्होंने कहा,

हमने अभी बातचीत नहीं की है लेकिन अगर चांस मिला तो मैं जरुर वीरू सर से बात करुंगा।

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को एकतरफा मुकाबले में सात विकेट से हरा दिया। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 154/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 17वें ओवर में ही सिर्फ तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

ये भी पढ़ें: "ऋषभ पंत भारतीय टीम के अगले कप्तान बन सकते हैं"

Published 30 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now