Create
Notifications

IPL 2021 - एसआरएच के खिलाफ मिली शिकस्‍त के बाद विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार के बाद अपनी राय प्रकट की
विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार के बाद अपनी राय प्रकट की
Vivek Goel
FEATURED WRITER

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को बुधवार को अबुधाबी में आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 52वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के हाथों चार रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी। आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने आखिरी ओवरों में हौसला बनाए रखने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों की तारीफ की।

ध्‍यान हो कि भुवनेश्‍वर कुमार ने आखिरी ओवर में आरसीबी को 12 रन नहीं बनाने दिए थे। इस तरह एसआरएच ने आरसीबी के टॉप-2 में पहुंचने की उम्‍मीदों को तगड़ा झटका दिया।

सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 141 रन बनाए। जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी।

विराट कोहली ने ध्‍यान दिलाया कि ग्‍लेन मैक्‍सवेल का रनआउट मैच का टर्निंग प्‍वाइंट रहा और उन्‍होंने साथ ही कहा कि हैदराबाद के खिलाफ शिकस्‍त उनकी यात्रा की थोड़ी अड़चन बनी।

मैच के बाद विराट कोहली ने कहा, 'मुझे नहीं लगता है कि जल्‍द से जल्‍द मैच का नतीजा हासिल करने का इरादा था। शुरूआत में कुछ विकेट गंवाने के बाद महत्‍वपूर्ण बात थी पारी को संभालना। ग्‍लेन मैक्‍सवेल का रनआउट गेम बदलने वाला पल था। एबी डीविलियर्स के रहते आप कभी मैच से बाहर नहीं रहते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि जो खिलाड़ी लय में हो, उसे स्‍ट्राइक मिले।'

कोहली ने आगे कहा, 'जब लक्ष्‍य का पीछा कर रहे थे तब हमारी बल्‍लेबाजी ज्‍यादा प्रभावी नहीं रही। शाहबाज ने उस समय महत्‍वपूर्ण पारी खेली। यह छोटे अंतर का खेल है। मेरे ख्‍याल से सनराइजर्स ने अपने आप पर नियंत्रण रखा और आखिरी कुछ गेंदें शानदार डाली, जिससे हमें बड़े शॉट खेलने की अनुमति नहीं मिली।'

उमरान मलिक जैसी प्रतिभा को तैयार करना चाहिए: विराट कोहली

विराट कोहली ने इस दौरान युजवेंद्र चहल की तारीफ की। उन्‍होंने कहा, 'ऐसा लगता है कि युजवेंद्र चहल अपनी सर्वश्रेष्‍ठ लय में लौट चुके हैं। हम चाहते हैं कि वो अच्‍छी गेंदबाजी करें।' इसके अलावा कप्‍तान कोहली ने युवा उमरान मलिक की भी सराहना की।

कोहली ने कहा कि यह टूर्नामेंट प्रत्‍येक साल प्रतिभा निकालकर देता है। गेंदबाज को 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते देखकर अच्‍छा लगा। आरसीबी के कप्‍तान ने कहा, 'यह जानना महत्‍वपूर्ण है कि व्‍यक्तिगत प्रगति आगे बढ़े। जब भी आप इस तरह की प्रतिभा देखें तो उसे बढ़ावा दें और तैयार करें। आज के मैच से हमारी यात्रा पर थोड़ी अड़चन आई, लेकिन हम इसी लय के साथ आखिरी मैच में उतरेंगे।'

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now