Create
Notifications

वीरेंदर सहवाग ने RCB की ओपनिंग को लेकर बड़ा बयान दिया, कोहली के लिए नया रोल

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 01 May 2021
न्यूज़

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) टीम की सलामी बल्लेबाजी और विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्लेबाजी क्रम को लेकर बड़ी बात कही है। उनका मानना है कि बैंगलोर टीम को सलामी बल्लेबाजी में नए विकल्प अजमाने चाहिए। विराट कोहली और देवदत्त पडिकल इस सीजन बैंगलोर टीम के सलामी बल्लेबाज है, जिनका प्रदर्शन एक जोड़ी के रूप में औसतन ही रहा है। केवल एक मैच में दोनों बल्लेबाजों ने 100 से अधिक रनों की साझेदारी की है। सहवाग के अनुसार आरसीबी के लिए विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करे, तो ही सही फैसला होगा अन्यथा मध्यक्रम में मुश्किलें बढ़ सकती है।

वीरेंदर सहवाग ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि मेरे विचार में विराट कोहली को उनके सही बल्लेबाजी क्रम नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आना चाहिए। साथ ही उन्हें मोहम्मद अजहरुद्दीन को सलामी बल्लेबाज के रूप में मौके देने चाहिए, जो रजत पाटीदार के स्थान पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। कोहली नंबर 3, उसके बाद मैक्सवेल और नम्बर 5 पर एबी डीविलियर्स का होना टीम की बल्लेबाजी को और भी मजबूती प्रदान करेगा। आईपीएल ऑक्शन में बैंगलोर ने मोहम्मद अजहरुद्दीन को 20 लाख रुपए की राशि देकर टीम में शामिल किया था। अजहरुद्दीन का घरेलू प्रदर्शन शानदार रहा इसलिए उन्हें टीम में जगह दी गई।

बैंगलोर के मिडिल ऑर्डर में होंगे दुनिया के बेस्ट तीन बल्लेबाज

देवदत्त पडिकल और मोहम्मद अजहरुद्दीन के साथ अगर बैंगलोर जाती है, तो उनके मध्यक्रम में दुनिया के तीन सबसे धाकड़ बल्लेबाज होंगे। अगर यह दोनों युवा बल्लेबाज फेल भी होते है तो विराट कोहली, मैक्सवेल और डीविलियर्स में क्षमता है कि वो टीम कि नैया पार लगा देंगे। बैंगलोर ने इस सीजन नंबर 3 पर नए खिलाड़ियों को मौका दिया है, जिसमें पाटीदार को सबसे ज्यादा मौके मिले तो वॉशिंगटन सुन्दर और शाहबाज अहमद को भी एक-एक बार आजमाया गया है। सहवाग का सुझाव बैंगलोर की बल्लेबाजी को देखते हुए सही है लेकिन टीम मैनेजमेंट के अपने लक्ष्य होते है। इसलिए यह तो आगामी मैचों में पता चलेगा कि बैंगलोर किस प्रकार के बदलाव करके एक बेहतरीन बल्लेबाजी क्रम तैयार करती है।

यह भी पढ़ें - वीरेंदर सहवाग और हरभजन समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों ने की KKR के खिलाड़ी की मदद, परिवार को उपलब्ध करवाया ICU

Published 01 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now