3 बड़े गुनहगार जिनके कारण RCB को मिली हार, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बल्लेबाजी के साथ फील्डिंग में भी फ्लॉप

RCB को मिली एलिमिनेटर मुकाबले में हार, ट्रॉफी जीतने का सपना टूटा (Photo Courtesy : IPL Website)
RCB को मिली एलिमिनेटर मुकाबले में हार, ट्रॉफी जीतने का सपना टूटा (Photo Courtesy : IPL Website)

3 Culprits of RCB's Loss Against RR: राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 गेंद और 4 विकेट शेष रहते मात दे दी है। इस जीत के साथ राजस्थान ने क्वालीफायर 2 में जगह बना ली है, जहाँ उनका मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के साथ 24 मई को खेला जायेगा। लीग स्टेज में पहले 8 मुकाबलों में आरसीबी ने केवल 1 में जीत प्राप्त की थी और टीम लगभग टूर्नामेंट से बाहर हो गई लेकिन आखिरी के 6 मुकाबले लगातार जीतकर बेंगलुरु ने प्लेऑफ में जगह बनाई और एलिमिनेटर मुकाबले में टीम को हार मिली है। 17 सालों के बाद भी आरसीबी का सपना अभी सपना ही रह गया है। एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी के 3 खिलाड़ियों ने ख़राब प्रदर्शन किया, जिसके चलते उन्हें हार का गुनाहगार ठहराया जा सकता है।

इन खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और मोहम्मद सिराज का नाम शामिल है। मैक्सवेल और कार्तिक ने बल्लेबाजी में निराशाजनक प्रदर्शन किया तो सिराज अपनी गेंदबाजी में वो छाप नहीं छोड़ पाए जिसके लिए वो जाने जाते हैं।

3 बड़े गुनहगार जिनके कारण RCB को मिली हार

मोहम्मद सिराज (4 ओवर 33 रन और 2 विकेट)

मुकाबले की शुरुआत में मोहम्मद सिराज पहला ओवर बेहतरीन किया लेकिन दूसरे और तीसरे ओवर में महंगे साबित हुए। सिराज जब अपना चौथा ओवर करने आये तो राजस्थान ने मुकाबले को अपनी मुट्ठी में कर लिया था। हालांकि सिराज ने रियान पराग और शिमरन हेटमायर का विकेट जरुर झटका लेकिन तब तक आरसीबी हार की दहलीज पर पहुँच चुकी थी। सिराज का प्रदर्शन पूरे सीजन भी अच्छा नहीं रहा। उन्होंने इस साल 14 मैच में केवल 15 विकेट झटके और उनका इकॉनमी रेट 9 से ऊपर का रहा।

दिनेश कार्तिक (13 गेंद पर 11 रन)

आरसीबी टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने इस साल बेहतरीन बल्लेबाजी की लेकिन आज हुए अहम मुकाबले में उन्होंने 13 गेंद पर 11 रनों की धीमी पारी खेली, जिसके चलते टीम का स्कोर 172 तक ही पहुँच पाया। दिनेश कार्तिक ने इस साल 15 मैच में 326 रन बनाये, जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल रहे। बता दें कि दिनेश कार्तिक का यह आखिरी आईपीएल मुकाबला रहा। उन्होंने टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही इशारा दे दिया था कि वह आईपीएल 2024 के बाद संन्यास ले लेंगे।

ग्लेन मैक्सवेल (पहली गेंद पर शून्य पर आउट)

ऑस्ट्रेलिया एक दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के लिए यह सीजन भुला देने वाला रहा है। उन्होंने इस सीजन उन्होंने 10 मुकाबलों में हिस्सा लिया और 9 पारियों में केवल 52 रन बनाये, जिसमें 4 बार वह शून्य पर आउट हुए। आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बल्लेबाजी में वह बिना खाता खोले आउट हुए तो उन्होंने एक कैच भी ड्रॉप किया जिसके चलते आरसीबी को हार मिली।

Quick Links

App download animated image Get the free App now