IPL 2024 : 3 खिलाड़ी जो RCB को CSK के खिलाफ मैच जिता कर प्लेऑफ का टिकट दिला सकते हैं 

Neeraj
RCB vs CSK मुकाबला 18 मई को खेला जाना है (Photos: BCCI)
RCB vs CSK मुकाबला 18 मई को खेला जाना है (Photos: BCCI)

RCB vs CSK: आईपीएल 2024 का लीग चरण अब अपने अंतिम पड़ाव पर है और 3 टीमें प्लेऑफ में अपनी जगह पहले ही पक्की कर चुकी हैं। इनमें कोलकता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का नाम शामिल है। अब चौथे स्थान के लिए मुख्य रूप से चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु रेस में शामिल हैं।

आरसीबी को भी क्वालीफाई करने के लिए कुछ समीकरणों को ध्यान में रखते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को मात देनी होगी। इसके लिए सबसे पहले उसे कामना करनी होगी कि इस मैच में बारिश का खलल ना पड़े, नहीं तो उसके लिए चीज़ें काफी मुश्किल हो जाएँगी।

वहीं, इस मैच में अगर आरसीबी पहले बल्लेबाजी करती है तो चेन्नई सुपर किंग्स को 18 या उससे अधिक रनों से हराना होगा। दूसरी तरफ, अगर सीएसके पहले बल्लेबाजी करते है और लीजिये वे 200 रन का टारगेट खड़ा करती है, तो फाफ डू प्लेसी की टीम को 18.1 ओवरों के रन बनाने होंगे।

3 खिलाड़ियों जो CSK के खिलाफ मैच जिताकर RCB को प्लेऑफ का टिकट दिला सकते हैं

3. रजत पाटीदार

दाएं हाथ के युवा विस्फोक बल्लेबाज रजत पाटीदार इस सीजन के पहले चरण में अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, लेकिन दूसरे फेज के शुरू होते ही उन्होंने अपनी लय हासिल कर ली थी। आरसीबी को लीग स्टेज के दूसरे चरण में लगातार पांच मैच जिताने में पाटीदार ने अहम भूमिका निभाई है। अब तक खेले 13 मैचों में उन्होंने 29.09 की औसत और 179.77 के स्ट्राइक रेट से 320 रन बनाये हैं, जिसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं। आखिरी लीग मैच में फैंस को उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

2. फाफ डू प्लेसी

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी हैं। डू प्लेसी के पास आईपीएल में खेलने के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी खेलने का काफी अनुभव है। अहम मैचों में जिम्मेदारी के साथ खेलते हुए कैसे बड़ी पारियां खेलते हैं, वो अच्छे से जानते हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस सीजन में अब तक खेले 13 मैचों में 28.23 की औसत और 168.34 के स्ट्राइक रेट से 367 रन बनाये।

1. विराट कोहली

विराट कोहली के कन्धों पर इस मैच में आरसीबी को विजेता बनाने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी होगी। टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा है और वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होनें 13 मुकाबले में 661 रन बनाये हैं। फैंस को पूरी है कि सीएसके के खिलाफ भी उनका ये फॉर्म जारी रहेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now