IPL 2024 Eliminator : 3 खिलाड़ी जो अगर चल गए तो फिर RCB को जीतने से नहीं रोक पाएगी राजस्थान रॉयल्स

आरसीबी की टीम (Photo Credit - IPLT20)
आरसीबी की टीम (Photo Credit - IPLT20)

Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bengaluru : आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। इस मैच में जो भी टीम जीतेगी, वो दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेलेगी और हारने वाली टीम आईपीएल 2024 से बाहर हो जाएगी। इसी वजह से दोनों ही टीमें अपनी तरफ से पूरा जोर लगा देंगी। आरसीबी की निगाहें इस बात पर रहेंगी कि लगातार सातवीं जीत हासिल करते हुए आईपीएल ट्रॉफी की तरफ एक और कदम आगे बढ़ाया जाए।

आरसीबी को अगर जीत हासिल करनी है तो फिर इन तीन खिलाड़ियों का चलना बेहद जरुरी होगा। अगर ये 3 प्लेयर चल निकले तो फिर आरसीबी को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत दिला सकते हैं।

3.मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज आरसीबी के गेंदबाजी डिपार्टमेंट का एक अहम हिस्सा हैं। सबसे ज्यादा जिम्मेदारी गेंदबाजी में उनके ऊपर ही रहती है। वो कई सीजन से लगातार टीम के लिए खेल रहे हैं और इसी वजह से एक तरह से सीनियर की भूमिका निभाते हैं। अगर आरसीबी को एलिमिनेटर मुकाबले में जीत हासिल करनी है तो फिर सिराज का चलना काफी जरुरी होगा। अगर सिराज ने शुरुआत विकेट आरसीबी को दिला दिए तो फिर टीम काफी बेहतर पोजिशन में आ जाएगी।

2.ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला भले ही आईपीएल 2024 में खामोश रहा है लेकिन आरसीबी यही उम्मीद करेगी कि वो प्लेऑफ मुकाबलों में अपना कमाल दिखाएं। मैक्सवेल एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिस दिन चलेंगे तो अपने दम पर मैच जिता देंगे। वर्ल्ड कप 2023 के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने इसका एक बेहतरीन नमूना पेश किया था। इसी वजह से ग्लेन मैक्सवेल के ऊपर सबकी निगाहें रहने वाली हैं। बल्लेबाजी के अलावा ग्लेन मैक्सवेल गेंदबाजी में भी अहम योगदान देते हैं। उनकी बॉलिंग की भी काफी अहम भूमिका रहेगी। ऐसे में अगर उनका गेंद और बल्ला दोनों चला तो आरसीबी को जीत से कोई नहीं रोक सकता है।

1.विराट कोहली

आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली के ऊपर सबसे ज्यादा दारोमदार होगा। वो एक ऐसे प्लेयर हैं जिनके इर्द-गिर्द पूरी आरसीबी की टीम रहेगी। इसी वजह से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में विराट कोहली का बल्ला चलना बेहद जरुरी है। विराट कोहली अभी तक बेहतरीन फॉर्म में रहे हैं और टीम उनसे यही उम्मीद करेगी को वो इसे बरकरार रखें। विराट कोहली अगर चले तो फिर अकेले ही आरसीबी को जीत दिला देंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now