IPL 2024 Final: SRH की हार के बाद पैट कमिंस हुए बुरी तरह ट्रोल, मजेदार रिएक्शंस और Memes की आई बाढ़ 

Neeraj
कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीसरी बार जीता आईपीएल का टाइटल (photo: BCCI)
कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीसरी बार जीता आईपीएल का टाइटल (Photo: BCCI, Twitter)

Pat Cummins: आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर टाइटल अपने नाम कर लिया। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आयोजित हुए इस मैच में पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.3 ओवर में 113 के स्कोर पर सिमट गई। जवाबी पारी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस टारगेट को 10.3 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

हैदराबाद के फैंस इस हार के लिए कप्तान पैट कमिंस को जिम्मेदार मान रहे हैं। उनका मानना है कि कमिंस को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुननी चाहिए थी। वहीं, फैंस हैदराबाद के बल्लेबाजों के फ्लॉप प्रदर्शन से भी काफी निराश दिख रहे हैं। कमिंस को लेकर सोशल मीडिया पर फैंस के जबरदस्त रिएक्शंस देखने को मिल रहे हैं और मीम्स भी आ रहे हैं।

पैट कमिंस को लेकर सामने आए कुछ मीम्स और रिएक्शन:

(वे वास्तव में जानते हैं कि इस सीज़न में पैट कमिंस से संबंधित क्या ट्रेंड कर रहा था और उन्होंने उसी गाने का उपयोग करके एक रील बनाई।)

(क्या पैट कमिंस को भी आज उतना ही बुरा लगा होगा जितना हमें वर्ल्ड कप में लगा था।)

(केकेआर की हार से ज्यादा पैट कमिंस की हार की ख़ुशी है लोगों को।)

(आखिरकार अब पैट कमिंस और ट्रैविस हेड को पता चल गया है कि जब आप पूरे टूर्नामेंट पर हावी होते हैं और फिर फाइनल में हार जाते हैं तो कैसा लगता है।)

(पैट कमिंस द्वारा टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय गलत था। अलग पिच पर खेले गए मैच में उछाल और मूवमेंट था, जिससे यह सुनिश्चित हुआ कि नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और SRH को बचाव के लिए छोटा स्कोर ही मिला। अच्छा किया KKR जीत की हकदार थी।)

गौरतलब हो कि हैदराबाद की टीम का प्रदर्शन लीग स्टेज में काफी शानदार रहा था। उसने कमिंस की अगुवाई में उम्दा प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था। हालंकि, क्वालीफ़ायर 1 में उसे केकेआर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद हैदराबाद ने क्वालीफ़ायर 2 में राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। इस सीजन में केकेआर ने हैदराबाद को तीनों मैचों में हराया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now