KKR vs SRH : फाइनल जीतने के बाद श्रेयस अय्यर ने पैट कमिंस की गलती का किया जिक्र, अपनी टीम को लेकर भी कही खास बात

Neeraj
श्रेयस अय्यर की कोलकाता को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका रही (Photo: BCCI)
श्रेयस अय्यर की कोलकाता को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका रही (Photo: BCCI)

Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad: आईपीएल के 17वें सीजन का खिताब कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने नाम किया। फाइनल मुकाबले में केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को बुरे तरीके से 8 विकेट से मात दी। इस तरह केकेआर के नाम अब आईपीएल में तीन टाइटल हो गए हैं। इस जीत के बाद टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर काफी खुश नजर आये और उन्होंने कहा कि उनकी टीम भाग्यशाली थी कि उन्हें पहले गेंदबाजी करने का मौका मिला।

अय्यर ने इशारों-इशारों में पैट कमिंस की गलती का किया जिक्र

दरअसल, इस मैच में पैट कमिंस ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। क्वालीफ़ायर 1 में भी पैट कमिंस ने यही गलती की थी, जिसकी वजह से उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था और फाइनल मैच में भी कमिंस ने फिर वही गलती दोहराई।

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान अय्यर ने कहा, 'यह शानदार रहा। हमने खिलाड़ियों से इसी तरह के प्रदर्शन की मांग की थी और वे इस पर खरे उतरे। भावनाओं को व्यक्त करना मुश्किल है। अभी बहुत कुछ है जिसे संजोना है। आज, हम पहले गेंदबाजी करने के लिए काफी भाग्यशाली थे। सब कुछ हमारे पक्ष में रहा। जिस तरह से उन्होंने पूरे मैच में खेला, उसके लिए सनराइज़र्स हैदराबाद को बधाई।'

केकेआर के कप्तान ने मिचेल स्टार्क समेत पूरी टीम को सराहा

इसके अलावा अय्यर ने अपनी टीम के खिलाड़ियों की भी जमकर तारीफ की और कहा, 'यह एक उच्च दबाव वाला मैच था और मिचेल स्टार्क ने मैदान के अंदर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। असाधारण कार्य नीति, युवाओं के लिए सीखने लायक। रसेल के पास जादू की छड़ी है और वह गेंदबाजी करने के लिए मेरी तरफ देख रहे थे। उन्होंने अधिकांश मैचों में हमें सफलता दिलाई। वेंकटेश अय्यर ने हमारे लिए चीजें आसान कर दीं। जैसा कि मैंने पहले कहा कि सभी ने कदम बढ़ाया। कोई एक व्यक्ति नहीं था जो हमें यहां तक ले गया। यह एक टीम वर्क था। यह हमारे लिए एक जबरदस्त सीजन रहा है।'

गौरतलब हो कि इस मुकाबले में हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करते 18.3 ओवर में 113 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी। जवाब में केकेआर ने इस टारगेट को 10.3 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now