IPL 2024 Qualifier : केकेआर को नहीं खलेगी इस विस्फोटक बल्लेबाज की कमी, वीरेंदर सहवाग ने बताया बड़ा कारण

फिल साल्ट बल्लेबाजी के दौरान (Photo Cricket - IPLT20)
फिल साल्ट बल्लेबाजी के दौरान (Photo Cricket - IPLT20)

Virender Sehwag on Phil Salt Absence in KKR : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने केकेआर टीम में फिल साल्ट की अनुपस्थिति को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि कोलकाता नाइट राइडर्स टीम को पहले क्वालीफायर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फिल साल्ट की कमी नहीं खलेगी। सहवाग ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा कि सिर्फ एक खिलाड़ी के जाने से टीम पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। ऐसा भी हो सकता है कि उनकी जगह जो दूसरा प्लेयर आए, वो उनसे बेहतर परफॉर्म कर दे।

फिल साल्ट का परफॉर्मेंस आईपीएल 2024 में काफी अच्छा रहा था। उन्होंने कई मैचों में टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई थी। उन्होंने 12 मैचों में 435 रन बनाए थे और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 182 का रहा था। हालांकि प्लेऑफ मुकाबलों से पहले ही वो वापस इंग्लैंड चले गए हैं। इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान के खिलाफ 22 मई से खेली जाने वाली टी20 सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी के लिए आईपीएल 2024 में हिस्सा ले रहे अपने खिलाड़ियों को वापस बुला लिया। इसी वजह से फिल साल्ट भी अपने देश वापस चले गए।

एक खिलाड़ी के जाने से ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा - वीरेंदर सहवाग

वीरेंदर सहवाग के मुताबिक फिल साल्ट के जाने से केकेआर पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा,

ऐसा नहीं है कि सिर्फ एक खिलाड़ी के ड्रॉप होने से आपके टीम की वैल्यू कम हो जाएगी। बस दूसरे प्लेयर्स को परफॉर्म करना होगा। मैटर बस यही करेगा कि फिल साल्ट जैसा इन-फॉर्म प्लेयर आपकी टीम में नहीं होगा। उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और बेहतरीन स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए थे। इस चीज की कमी केकेआर को खलेगी। हालांकि ऐसा भी हो सकता है कि कोई दूसरा उनकी जगह पर आकर उनसे बेहतर परफॉर्म कर दे। इसलिए मैं इस चीज को पॉजिटिव तरीके से देख रहा हूं। आपने बाकी प्लेयर्स को इन्हीं सब मौकों के लिए ही तो खरीदा है।

आपको बता दें कि फिल साल्ट की अनुपस्थिति में रहमानुल्लाह गुरबाज उनकी जगह ओपन कर सकते हैं। केकेआर ने इस बात के संकेत दे दिए हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now