IPL 2024, RR vs RCB, एलिमिनेटर मैच का प्रीव्यू, संभावित Playing 11, पिच और मौसम की जानकारी, लाइव स्ट्रीम, किसका पलड़ा भारी?

Photo Courtesy : IPL Website
Photo Courtesy : IPL Website

Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bengaluru, Eliminator Preview: आईपीएल 2024 (IPL 2024) का एलिमिनेटर मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच बुधवार, 22 मई को खेला जायेगा। इस मुकाबले की विजेता टीम क्वालीफायर 2 में प्रवेश करेगी जहाँ उसका मुकाबला क्वालीफायर 1 में हारने वाली टीम के साथ होगा। बता दें कि दोनों टीमों के पिछले प्रदर्शन में जमीन आसमान का अंतर नजर आया है। एक तरफ राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन की शुरुआत जबरदस्त तरीके से की। पहले 9 मैचों में टीम को केवल 1 में हार मिली लेकिन इसके बाद रॉयल्स ने अपने अगले 4 मुकाबले गंवा दिए, जबकि 1 मैच बारिश के चलते रद्द हो गया। दूसरी तरफ पहले 8 मुकाबलों में 1 में जीत हासिल करने वाली आरसीबी ने लगातार 6 मुकाबले जीतकर प्लेऑफ में धमाकेदार अंदाज से जगह बनाई है।

बता दें कि आईपीएल प्लेऑफ में तीसरी बार राजस्थान और बेंगलुरु के बीच भिड़ंत होगी। इससे पहले आईपीएल 2015 और 2022 में दोनों टीमें क्रमशः एलिमिनेटर और क्वालीफायर 2 में भिड़ी थी। 2015 में आरसीबी ने आरआर को मात दी थी तो दो साल पहले राजस्थान ने हिसाब चुकता किया और बेंगलुरु को फाइनल में जाने से रोक दिया था।

आईपीएल इतिहास में दोनों टीमों के बीच अभी तक 31 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें आरसीबी ने 15 और राजस्थान ने 13 में जीत प्राप्त की है जबकि 2 मुकाबले बिना किसी नतीजे के रहे हैं। इस सीजन दोनों टीमों के बीच एक ही मुकाबला खेला गया जिसे राजस्थान की टीम ने जीत लिया था।

संभावित एकादश

राजस्थान रॉयल्स

संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), टॉम कोहलर-कैडमोर, यशस्वी जयसवाल, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रॉवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, नांद्रे बर्गर, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

फाफ डू प्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, लॉकी फर्ग्युसन, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, यश दयाल।

पिच और मौसम की जानकारी

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर गेंदबाजी और बल्लेबाजी में बराबर का खेल देखने को मिलता है। इस मैदान पर औसतन स्कोर 170-172 का है। मौसम की बात करें तो मैच के दौरान तापमान 36 से 39 डिग्री के बीच में रहने वाला है। बारिश की कोई आशंका नहीं है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय अनुसार मैच का टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुकाबला रात 7:30 बजे पर शुरू हो जाएगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। डिजिटल में यह मुकाबला जियो सिनेमा एप और वेबसाईट पर लाइव देखा जा सकेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now