IPL 2024: विराट कोहली की जान को खतरा? एलिमिनेटर से पहले RCB ने प्रेस कॉन्फ्रेंस और प्रैक्टिस सेशन किया रद्द!

विराट कोहली की जान को खतरा (Photo Courtesy: IPLt20.com and X)
विराट कोहली की जान को खतरा (Photo Courtesy: IPLt20.com and X)

Virat Kohli security threat: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में आज एलिमिनेटर का मुकाबला खेला जाना है। एलिमिनेटर का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच होना है। हालांकि इस धमाकेदार मुकाबले से पहले एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की सुरक्षा पर खतरे की जानकारी सामने आई है और इसे देखते हुए ही बेंगलुरु की टीम ने प्रैक्टिस सेशन के साथ-साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी रद्द करने का फैसला किया है।

विराट कोहली की जान को खतरा

बंगाली दैनिक अखबार आनंद बाजार पत्रिका की रिपोर्ट ने गुजरात पुलिस के अधिकारियों के हवाले से संकेत दिया कि आरसीबी द्वारा अपना प्रैक्टिस सेशन रद्द करने और दोनों टीमों द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करने का मुख्य कारण विराट कोहली के लिए सुरक्षा खतरा था।

गुजरात पुलिस ने सोमवार रात को क्वालीफायर 1 मुकाबले से पहले अहमदाबाद एयरपोर्ट पर ISIS के 4 बड़े आतंकियों को भी गिरफ्तार किया था। ये चारों आतंकी चेन्नई से अहमदाबाद पहुंचे थे और यहां से इन्हें टारगेट लोकेशन तक जाना था जो कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम हो सकता था लेकिन गुजरात एटीएस की टीम ने शानदार काम किया और सभी को धर दबोचा। ये चारों आतंकी श्रीलंका से आये थे।

पुलिस ने चारों आतंकियों के ठिकानों की तलाशी ली और वहां से हथियार, संदिग्ध वीडियो और टेक्स्ट संदेश बरामद किए। यह जानकारी गुजरात पुलिस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के साथ साझा की थी। हालांकि राजस्थान की टीम ने फिर भी अपना प्रैक्टिस सेशन रद्द नहीं किया लेकिन आरसीबी ने सुरक्षाकर्मियों को सूचित किया कि वह प्रैक्टिस सेशन में भाग नहीं लेंगे। आरसीबी ने प्रैक्टिस सेशन रद्द करने के अचानक लिए गए फैसले को लेकर कोई आधिकारिक कारण नहीं बताया है।

गुजरात पुलिस के अधिकारी विजय सिंघा ज्वाला ने पूरे मामले पर बात करते हुए बताजा, ‘अहमदाबाद पहुंचने के बाद विराट कोहली को आतंकवादियों की गिरफ्तारियों के बारे में पता चला। वह देश के एक अनमोल रत्न हैं और उनकी सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। आरसीबी इसे लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहती थी। उन्होंने हमें सूचना दी कि कोई प्रैक्टिस सेशन नहीं होगा। दूसरी ओर राजस्थान की टीम प्रैक्टिस सेशन में भाग लेने पहुंची लेकिन टीम के कप्तान संजू सैमसन, रविचंद्रन अश्विन, रियान पराग और युजवेंद्र चहल ने होटल में रुकने का फैसला किया।'

Quick Links

App download animated image Get the free App now