IPL 2024: हैदराबाद के सामने राजस्थान रॉयल्स की हार के 3 बड़े गुनहगार, शर्मनाक प्रदर्शन से किया बेड़ागर्क

राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा (Photo Credit: BCCI)
राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा (Photo Credit: BCCI)

SRH vs RR Qualifier 2: चेन्नई में खेले गए आईपीएल 2024 के क्वालीफ़ायर 2 में सनराइज़र्स हैदराबाद के सामने राजस्थान रॉयल्स की हालत ख़राब हो गई और टीम को मुकाबले में 36 रन से हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। लीग स्टेज के अपने शुरूआती 9 में से 8 मैच जीतने वाली राजस्थान का हालिया प्रदर्शन खास नहीं रहा था लेकिन टीम ने एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराकर खुद एक मौका और दिया था लेकिन हैदराबाद के सामने टीम संघर्ष करती नजर आई।

मुकाबले की बात करें तो टॉस हारकर सनराइज़र्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 175 रन बनाये थे। हैदराबाद के ज्यादातर प्रमुख बल्लेबाज फ्लॉप रहे लेकिन हेनरिक क्लासेन ने बेहतरीन पारी खेली और 50 रन बनाकर अपनी टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाने में अहम रोल अदा किया। जवाबी पारी में राजस्थान रॉयल्स पूरे ओवर खेलकर 7 विकेट खोकर 139 रन ही बना पाई। ध्रुव जुरेल ने सबसे ज्यादा नाबाद 56 रन बनाये। वहीं, यशस्वी जायसवाल ने 42 रन की पारी खेली। हालाँकि, अन्य बल्लेबाज नाकाम रहे। हैदराबाद की तरफ से शाहबाज अहमद ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से कई खिलाड़ियों का प्रदर्शन ख़राब रहा लेकिन इस आर्टिकल में हम उन 3 अहम नामों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो सबसे ज्यादा दोषी रहे।

राजस्थान रॉयल्स के लिए ये 3 खिलाड़ी हैं सबसे बड़े गुनहगार

3. युजवेंद्र चहल

राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने क्वालीफ़ायर 2 में काफी निराश किया। चहल बीच के ओवरों में गेंदबाजी के लिए आए थे, जब हैदराबाद के कई विकेट गिर चुके थे लेकिन वह एक भी सफलता नहीं हासिल कर पाए और उनके खिलाफ बीच-बीच में बड़े शॉट भी लगे। चहल ने बिना कोई विकेट लिए अपने 4 ओवर के स्पेल में 34 रन खर्च किए। इस तरह वह स्पिन की मददगार पिच पर असरदार नहीं रहे और काफी हद तक राजस्थान की हार के गुनहगार भी रहे।

2. संजू सैमसन

राजस्थान की हार के दूसरे सबसे बड़े गुनहगार खुद कप्तान संजू सैमसन हैं। पावरप्ले में एक विकेट गिरने के बावजूद टीम ने 50 से अधिक रन बना लिए थे और आठवें ओवर में यशस्वी जायसवाल का विकेट गिरा था। इसके बावजूद पारी संभालने का प्रयास करने के बजाय संजू ने सनराइज़र्स हैदराबाद के अभिषेक शर्मा के खिलाफ बड़ा शॉट लगाना चाहा लेकिन कैच आउट हो गए और उनकी पारी 10 रन से आगे नहीं बढ़ पाई। सैमसन की सोशल मीडिया पर भी काफी आलोचना हुई।

1. रविचंद्रन अश्विन

क्वालीफ़ायर 2 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से सबसे बड़े गुनहगार अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हैं। विपक्षी टीम के पार्ट टाइम स्पिन गेंदबाजों ने जमकर कहर बरपाया लेकिन अश्विन अपने घरेलू क्रिकेट ग्राउंड की परिस्थितियों को नहीं समझ पाए और ना ही एक विकेट हासिल कर पाए। उन्होंने 4 ओवर में 43 रन दिए और कोई सफलता भी हासिल नहीं की।

Quick Links

App download animated image Get the free App now