SRH vs RR: हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के फ्लॉप प्रदर्शन का उड़ा मजाक, फाइनल से चूकने पर टीम हुई ट्रोल;  देखें टॉप 10 Memes 

Neeraj
राजस्थान रॉयल्स ट्रॉफी जीतने की रेस से हुई बाहर (photo: BCCI)
राजस्थान रॉयल्स ट्रॉफी जीतने की रेस से हुई बाहर (photo: BCCI)

Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफ़ायर में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। दूसरी तरफ, राजस्थान की टीम ट्रॉफी के इतने करीब आकर एक बार फिर उसे जीतने से चूक गई।

दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले खेलते हुए हेनरिक क्लासेन की 50 रन की पारी की बदौलत 175/9 का स्कोर खड़ा किया था। राजस्थान की ओर से आवेश खान सबसे सफल गेंदबाज रहे थे, जिन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 27 रन देकर 3 विकेट हासिल किये।

जवाबी पारी में राजस्थान रॉयल्स की ओर से यशस्वी जायसवाल (42) और ध्रुव जुरेल (56*) के अलावा अन्य कोई दूसरा बल्लेबाज टिक नहीं पाया। हैदराबाद के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर राजस्थान के विकेट चटकाए और रन भी रोके। इसके चलते राजस्थान की टीम पूरे ओवर खेलने के बावजूद 139/7 का ही स्कोर बना पाई।

राजस्थान की हार को लेकर सोशल मीडिया पर फैंस के जबरदस्त रिएक्शंस देखने को मिल रहे हैं और मीम्स के जरिये टीम को ट्रोल भी कर रहे हैं।

राजस्थान रॉयल्स की हार के बाद आए टॉप 10 Memes

गौरतलब हो कि आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला अब कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जायेगा। यह मैच 26 को चेन्नई में ही खेला जायेगा। क्वालीफ़ायर 1 में केकेआर ने हैदराबाद के खिलाफ आसान जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनाई थी। अब पैट कमिंस एन्ड कंपनी अपनी पिछली हार का बदला लेकर फाइनल जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

हैदराबाद की टीम ने अभी तक आईपीएल में सिर्फ एक बार ट्रॉफी जीती है, ऐसे में इस बार उसके पास अपना दूसरा टाइटल जीतने का बेहतरीन मौका है। वहीं, केकेआर की टीम भी काफी मजबूत नजर आ रही है। श्रेयस अय्यर की अगुवाई में टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सबसे पहले प्लेऑफ में क्वालीफाई किया था। अब केकेआर की टीम अपने इस उम्दा प्रदर्शन को जारी रखते हुए अपना तीसरा टाइटल जीतना चाहेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now