Create
Notifications

IPL - टीम की हार में शतक बनाकर मैन ऑफ द मैच जीतने वाले 3 खिलाड़ी 

शिखर धवन 
शिखर धवन 
ANALYST
Modified 22 Oct 2020
टॉप 5 / टॉप 10

हर साल की तरह इस साल भी आईपीएल (IPL) में दर्शकों को चौके छक्के देखने को मिल रहे हैं और उनका मनोरंजन हो रहा है। आईपीएल में दुनिया भर के बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाज शामिल होते हैं और सभी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करके अपने आपको साबित करना चाहते हैं।

आईपीएल में खेलकर दुनिया भर के बल्लेबाज अपना नाम बनाना चाहते हैं और प्रत्येक खिलाड़ी का सपना होता है कि वह इस लीग में शतक बना सके। जब कोई खिलाड़ी शतक बनाता है तो उसकी टीम के जीतने के चांस बढ़ जाते हैं। हालांकि आईपीएल में कई बार ऐसा हुआ है जब खिलाड़ी के शतक बनाने के बावजूद भी उसकी टीम को जीत नहीं मिली। 

यह भी पढ़ें IPL - चार मैचों में लगातार 50+ का स्कोर बनाने वाले 3 भारतीय बल्लेबाज 

इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन तीन खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं जिनके शतक के बावजूद उनकी टीम को हार मिली लेकिन उन्होंने मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता:

#3 युसूफ पठान 100 (37) बनाम मुंबई इंडियंस, 2010

युसूफ पठान
युसूफ पठान

आईपीएल 2010 के दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने राजस्थान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। सौरभ तिवारी और अम्बाती रायडू के अर्धशतकों की मदद से मुंबई ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 212 रन का टारगेट राजस्थान रॉयल्स के सामने रखा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने अपने 4 विकेट 10 ओवर के अंदर ही खो दिए। यूसुफ पठान उस समय मैदान पर आए जब राजस्थान ने अपने 3 विकेट 40 रन पर खो दिए थ। युसूफ पठान ने आते ही मुंबई के गेंदबाजों के सामने बड़े-बड़े हिट लगाने शुरू कर दिए और पारस डोगरा के साथ 107 रनों की साझेदारी की । पठान ने महज 37 गेंदों में ही 100 रन बना डाले। हालांकि इसके बाद वह रन आउट हो गए और राजस्थान की टीम यह मैच 4 रन से हार गई। पठान को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच का खिताब दिया गया। 

1 / 2 NEXT
Published 22 Oct 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now