COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल नीलामी 2019: फ्रेंचाइज़ियों द्वारा किये गए 5 चौंकाने वाले चुनाव

टॉप 5 / टॉप 10
4.19K   //    28 Dec 2018, 17:23 IST

Enter caption

आईपीएल दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट प्रतियोगिताओं में से एक है और सभी क्रिकेट फैंस हर साल इसका बेसब्री से इंतजार करते हैं। 

इसके साथ-साथ आईपीएल से पहले होने वाली नीलामी क्रिकेट प्रशंसकों के लिए हमेशा रोमांचक रही है जहां विभिन्न फ्रेंचाइज़ियां अपनी आदर्श टीम बनाने के लिए ज़रूरत के हिसाब से खिलाड़ियों पर बोली लगाती हैं।

हर साल, ऐसे कई युवा खिलाड़ी आईपीएल नीलामी में चुने जाते हैं जो सबके आकर्षण का केंद्र बनते हैं। तो आइये जानते हैं आईपीएल 2019 की नीलामी में पांच आश्चर्यचकित कर देने वाले खिलाड़ियों के चुनाव :

#5. युवराज सिंह

युवराज सिंह आईपीएल के पहले सीज़न से ही इस टूर्नामेंट का हिस्सा रहे हैं। हालाँकि, एक सीज़न में वह कैंसर की वजह से खेल नहीं पाए थे। युवराज 2016 में आईपीएल ख़िताब जीतने वाली सनराइज़र्स हैदराबाद का अहम हिस्सा थे। 

वह दो सीज़न सनराइज़र्स का हिस्सा रहे थे लेकिन औसत प्रदर्शन की वजह से उन्हें टीम से रिलीज़ कर दिया गया। इसके बाद उन्होंने 2.00 करोड़ के आधार मूल्य के साथ पिछले साल की नीलामी में प्रवेश किया। हालाँकि, उस समय भी उनके अनसोल्ड रहने की उम्मीद थी लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब फ्रेंचाइज़ी ने उन्हें खरीद लिया था।

उल्लेखनीय है कि युवराज को आईपीएल नीलामी 2015 में दिल्ली फ्रेंचाइज़ी ने 16.00 करोड़ रूपए की भारी कीमत पर खरीदा था। भले ही उन्हें 2018 की नीलामी में ज़्यादा तवज्जो नहीं मिली लेकिन फिर भी उनकी घरेलू फ्रेंचाइज़ी किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें 2 करोड़ रूपए में खरीदकर एक दांव लगाया था।

दुर्भाग्यवश, आईपीएल का पिछला सीज़न युवराज के लिए अच्छा नहीं रहा और उन्होंने 8 मैचों में सिर्फ 65 रन बनाए और अंततः टीम से बाहर हो गए। इस बार की नीलामी में शायद किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि उन्हें कोई ख़रीदार मिलेगा लेकिन फ़िर भी मुंबई इंडियंस ने उन्हें 1.00 करोड़ के बेस प्राइस पर खरीदकर सबको चौंका दिया।

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...