Create

आईपीएल नीलामी: 5 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें खरीददार मिलना चाहिए था लेकिन नहीं बिके

Enter caption

आईपीएल 2019 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी पूरी हो चुकी है। हर साल की नीलामी की तरह इस बार भी काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला। कई ऐसे नामों को करोड़ो रूपये मिल गये जो सभी से अनजान थे तो कई बड़े नामों को कोई खरीददार नहीं मिला। पिछले साल के मुकाबले यह नीलामी काफी छोटी भी थी क्योंकि इस बार सिर्फ 351 खिलाड़ियों ने ही इसमें हिस्सा लिया था। उम्मीद के मुताबिक आईपीएल की नीलामी के बाद सभी टीमें संतुष्ट दिखी लेकिन असली खेल मैदान पर ही पता चलेगा।

अभी तक हुए सभी नीलामियों में टीमें दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं खरीद सभी को चौंका देती हैं और एक बार फिर वही हुआ। इस बार भी नीलामी में कई बड़े नामों को खरीदने में किसी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। इन खिलाड़ी ने पिछले सत्र में शानदार प्रदर्शन भी किया था लेकिन उन्हें खरीददार क्यों नहीं मिला इसका जबाव शायद उन खिलाड़ियों के पास भी नहीं है।

आज हम आपको ऐसे ही 5 दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें खरीददार मिलना चाहिए थे।

#5 मनोज तिवारी

Enter caption

आईपीएल में कई टीमों के लिए खेल चुके इस खिलाड़ी को कोई खरीददार नहीं मिला। ऐसा क्यों हुआ यह किसी को नहीं पता। मनोज भारतीय टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं और अच्छी पारियां भी खेली हैं। आईपीएल में भी उन्होंने कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। आईपीएल 2012 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच फिनिश कर उन्हें कोलकाता नाईट राइडर्स को पहली बार विजेता बनने में मदद की थी।

आईपीएल 2017 में वह पुणे सुपरजायन्ट्स टीम का हिस्सा थे। टीम टूर्नामेंट के फाइनल तक पहुंची थी और मनोज तिवारी ने लगभग सभी मुकाबलों में नीचे आकर अच्छी बल्लेबाजी की थी। आईपीएल 2018 में वह किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे और प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

#4 हाशिम अमला

Enter caption

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम आमला कभी से विस्फोटक बल्लेबाज नहीं माने जाते हैं। इसके बावजूद आईपीएल के उनके आंकडें कुछ और भी कहते हैं। आईपीएल 2016 और 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब टीम का हिस्सा रहे आमला ने आईपीएल 2 शतक और 3 अर्धशतक समेत 500 से ज्यादा रन बनाये हैं। दक्षिण अफ्रीका के मैच की वजह से वह दोनों साल पूरा नहीं खेल पाए थे। अब इस बार उन्हें खरीददार भी नहीं मिला।

#3 क्रिस वोक्स

Enter caption

इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का हिस्सा थे। शुरुआत के कुछ ही मैच में मौका देने के बाद टीम ने उन्हें ड्रॉप कर दिया और दोबारा मौका नहीं दिया। वोक्स 4 ओवर की गेंदबाजी के साथ ही नीचे आकर अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। इसके बाद भी इन्हें खरीददार नहीं मिला। उन्होंने उससे पहले कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया था।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

#2 एडम जैम्पा

Enter caption

टी-20 क्रिकेट में जहाँ लेग स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला है वहीं ऑस्ट्रेलिया के इस गेंदबाज को कोई खरीददार नहीं मिला। जैम्पा के नाम आईपीएल की दूसरी सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का रिकॉर्ड दर्ज है। हाल ही में भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी। इसके बाद भी इस युवा गेंदबाज को खरीदने में किसी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई।

#1 ब्रेंडन मैकलम

Enter caption

आईपीएल अगर आप इतना मशहूर है तो उसके ब्रेंडन मैकलम की 158 रनों की पारी का काफी बड़ा योगदान है। उन्होंने टूर्नामेंट के पहले मैच में ही यह पारी खेली थी। आज करीब 11 साल बाद उन्हें कोई खरीदने वाला नहीं मिला। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके मैकुलम पिछले साल आरसीबी टीम का हिस्सा थे जहाँ वह कुछ ख़ास नहीं कर पाए। इसके बाद टीम ने उन्हें रिलीज किया और इस बार उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment