Create

IPL Auction 2019: युवराज सिंह के मुंबई इडियंस में शामिल होने के बाद सचिन तेंदुलकर ने जताई खुशी

Enter caption

हाल ही में हुई नीलामी में कई ऐसे खिलाड़ी थे, जिनके ऊपर टीमों ने जमकर बोली लगाई। इसमें वरूण चक्रवर्ती और शिवम दूबे जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। हालांकि इस बीच युवराज सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ी को उनकी बेस प्राइस पर ही खरीद लिया गया। युवराज सिंह को मुंबई इंडियंस ने 1 करोड़ रूपये में खरीदा और इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने भी इस फैसले के बाद खुशी जताई।

युवराज सिंह को पहले राउंड में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था, लेकिन अंत में मुंबई की टीम ने बाएं हाथ के इस खिलाड़ी को पहली बार अपने साथ जो़ड़ा। युवराज सिंह के अलावा मुंबई ने श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा को भी 2 करोड़ रूपये में खरीदा।

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए कहा, "मुंबई इंडियंस ने नीलामी में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण टीम में रखा है। खुशी है युवराज सिंह और लसिथ मलिंगा इस साल मुंबई को खेलेंगे। साथ ही में बरिंदर सरान, अनमोलप्रीत सिंह, पंकज जैसवाल जैसे खिलाड़ी भी टीम का हिस्सा रहेंगे।"

मुंबई इंडियंस ने अपने 18 खिलाड़ियों को रिटेन किया था तथा उनके पास 7 खिलाड़ी खरीदने का स्लॉट था। एक विदेशी और 5 भारतीय खिलाड़ियों के साथ उन्होंने 6 नाम अपने साथ जोड़े और टीम में कुल खिलाड़ियों की संख्या 24 हो गई है।

गौर करने वाली बात यह है कि टीम के मालिक आकाश अंबानी ने भी साफ किया कि वो युवराज सिंह को अपनी टीम में शामिल करना चाहते थे और उनके रहने से टीम के मध्यक्रम को मजबूती मिलेगी।

पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और वो प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करने में भी नाकाम रहे थे। हालांकि इस सीजन के लिए उनकी टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। इसके अलावा युवराज सिंह भी इस सीजन में दमदार प्रदर्शन करते हुए अपने आलोचकों को करारा जवाब देना चाहेंगे।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment