Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2020: 5 खिलाड़ी जिन्हें रिलीज नहीं किया जाना चाहिए था

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Timeless

इन खिलाड़ियों को किया जाना चाहिए था रिटेन
इन खिलाड़ियों को किया जाना चाहिए था रिटेन

14 नवंबर आईपीएल टीमों के लिए एक व्यस्त दिन रहा, क्योंकि उन्हें अगले महीने की नीलामी से पहले रिलीज किये खिलाड़ियों की अंतिम लिस्ट जारी करनी थी। टीमों को मौजूदा टीम से खिलाड़ियों को रिलीज करके नीलामी में उपलब्ध स्लॉट और अपने पर्स को बढ़ाने का मौका मिला था।

यह भी पढें: आईपीएल इतिहास की 3 सबसे सफल टीमों पर एक नजर


टीमों ने इस मौके का अच्छा इस्तेमाल किया है और अपने कई महंगे और प्रभावित नहीं कर पाने वाले खिलाड़ियो को रिलीज कर दिया है। रिलीज की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सबसे ज्यादा 12 खिलाड़ियों को रिलीज किया। इसके कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स ने 11-11 खिलाड़ियों को रिलीज किया, जबकि मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने 10 खिलाड़ियों को रिलीज किया।

ट्रेड विंडो में सबसे सक्रिय फ्रेंचाइजी रही दिल्ली कैपिटल्स ने 9 खिलाड़ियों को, जबकि किंग्स इलेवन पंजाब, चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने क्रमशः 7, 6 और 5 खिलाड़ियों को रिलीज किया। जहां एक तरफ ज्यादातर खिलाड़ियो को उम्मीद के मुताबिक रिलीज किया गया, वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें रिलीज नहीं किया जाना चाहिए था। 

आइये नजर डालें उन 5 खिलाड़ियों पर जिन्हें रिलीज नहीं किया जाना चाहिए था:

5. डेविड मिलर

डेविड मिलर पंजाब के भरोसेमंद बल्लेबाज रहे हैं
डेविड मिलर पंजाब के भरोसेमंद बल्लेबाज रहे हैं

डेविड मिलर एक समय तक किंग्स इलेवन पंजाब के प्रमुख बल्लेबाज थे। मिलर ने फिनिशर के रूप में पंजाब के लिए काफी बार शानदार प्रदर्शन किया है। इसके अलावा वह एक अच्छे फील्डर हैं। इसमें कोई शक नहीं कि मिलर की फॉर्म पिछले कुछ सालों से खराब रही है लेकिन भारतीय पिचों पर खेलने के उनके वर्षों के अनुभव को देखते हुए उन्हें रिटेन किया जा सकता था।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...