IPL Special: किरोन पालार्ड द्वारा खेली गई तूफानी पारी, जिसने केएल राहुल के पहले शतक पर फेरा था पानी 

किरोन पोलार्ड और केएल राहुल ने खेली थी दो यादगार पारियां
किरोन पोलार्ड और केएल राहुल ने खेली थी दो यादगार पारियां

आज ही के दिन 2019 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और किंग्स XI पंजाब के बीच एक शानदार मुकाबला खेला गया था, जिसका नतीजा मैच की आखिरी गेंद पर निकला था। इस मैच में फैंस को एक नहीं बल्कि दो शानदार पारियां देखने को मिली थी। एक तरफ किंग्स XI पंजाब की तरफ से केएल राहुल ने बेहतरीन शतक लगाया, तो किरोन पोलार्ड ने कप्तानी पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में किरोन पोलार्ड ने मुंबई की कप्तानी की और टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। केएल राहुल और क्रिस गेल ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाते हुए 12.5 ओवरों में 116 रन जोड़े। गेल ने 36 गेंदों में 7 छक्के और 3 चौके की मदद से 63 रन बनाए और पहले विकेट के रूप में आउट हुए। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज राहुल का अच्छे से साथ नहीं दे पाया, जिसके कारण टीम 200 का आंकड़ा पार नहीं कर पाई। हालांकि केएल राहुल ने एक छोर संभालते हुए बेहतरीन पारी खेलते हुए आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर दो रन लेते हुए आईपीएल करियर का अपना पहला शतक लगाया।

यह भी पढ़ें: भारतीय खिलाड़ी ऋषि धवन के ऊपर कोरोनावायरस लॉकडाउन का उल्लंघन करने के लिए लगा जुर्माना

केएल राहुल ने 64 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद रहते हुए 100 रन बनाए और इसी की बदौलत टीम ने 20 ओवरों में 197-4 का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी और मुंबई की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी 8 ओवरों तक टीम ने 56 के स्कोर तक दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान किरोन पोलार्ड खुद 4 नंबर पर बल्लेबाजी करने आए।

पोलार्ड ने जहां एक छोर से संभाले रखा, लेकिन उन्हें भी दूसरे छोर से कुछ खास साथ नहीं मिला और 16वें ओवर में टीम का स्कोर 140-6 हो गया था और पोलार्ड अकेले ही बल्लेबाज क्रीज पर रह गए थे। हालांकि उन्होंने यहां अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अल्जारी जोसेफ के साथ मिलकर 3.4 ओवरों में 54 रन जोड़ते हुए टीम को जीत के करीब लेकर गए। पोलार्ड ने 31 गेंदों में 10 छक्के और 3 चौके की मदद से 83 रनों की तूफानी पारी खेली, लेकिन वो आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर अंकित राजपूत की गेंद पर आउट हो गए।

मुंबई को अभी भी 4 गेंदों में 4 रनों की दरकार थी। तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं आया, तो चौथी और पांचवीं गेंद एक-एक रन आया। आखिरी गेंद पर मुंबई को दो रनों की दरकार थी, जिसे अल्जारी जोसेफ (15 रन, 13 गेंद) ने दो रन लेते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी और राहुल की शतकीय पारी पर पानी फिर गया। पोलार्ड को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now