इरफान पठान ने पाकिस्‍तान-न्‍यूजीलैंड के बीच अभ्‍यास मैच पर दी अहम राय, दोनों टीमों के फायदे का किया जिक्र 

इरफान पठान ने वॉर्म-अप मैच देखकर पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड की ताकत बताई (Photo Courtesy - Instagram)
इरफान पठान ने वॉर्म-अप मैच देखकर पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड की ताकत बताई (Photo Courtesy - Instagram)

आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) का बुखार फैंस के सिर चढ़कर बोलने लगा है। भारत की मेजबानी में 5 अक्‍टूबर से इसका आयोजन होगा। फिलहाल, सभी टीमों को भारतीय परिस्थितियों को समझने और टूर्नामेंट की बेहतर तैयारी के लिए अभ्‍यास मैच खिलाए जा रहे हैं।

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) और न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के बीच शुक्रवार को हैदराबाद में अभ्‍यास मैच खेला गया। पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी की और 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 345 रन बनाए। जवाब में न्‍यूजीलैंड ने केवल 43.4 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। कीवी टीम ने 38 गेंदें शेष रहते पांच विकेट से जीत दर्ज की।

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने इस मैच को देखने के बाद दोनों टीमों के लिए इस मुकाबले से मिले फायदे का जिक्र किया। पठान ने बताया कि पाकिस्‍तान को मिडिल ऑर्डर में एक मजबूत बल्‍लेबाज मिल गया है। वहीं न्‍यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन की वापसी सुखद रही जबकि रचिन रविंद्र की बल्‍लेबाजी ने प्रभावित किया।

इरफान पठान ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा, 'पाकिस्‍तान टीम के लिए सऊद शकील बड़ा सकारात्‍मक पहलु थे क्‍योंकि उन्‍हें मिडिल ऑर्डर में किसी ऐसे की जरुरत है जो मजबूत हो। वो नियंत्रित नजर आए। न्‍यूजीलैंड टीम के लिए रचिन रविंद्र की बल्‍लेबाजी और केन विलियमसन को बहुत जरूरी गेम टाइम मिलना अहम रहा।'

याद दिला दें कि हैदराबाद में खेले गए हाई स्‍कोरिंग मैच में पाकिस्‍तान के साउद शकील ने सिर्फ 53 गेंदों में पांच चौके और चार छक्‍के की मदद से 75 रन बनाए। पाकिस्‍तान के लिए कप्‍तान बाबर आजम (80) और मोहम्‍मद र‍िजवान (103 रिटायर्ड आउट) ने भी उम्‍दा पारियां खेली।

वहीं, न्‍यूजीलैंड के लिए रचिन रविंद्र ने ओपनिंग की जिम्‍मेदारी संभाली और 72 गेंदों में 16 चौके व एक छक्‍के की मदद से 97 रन बनाए। रचिन को शतक पूरा नहीं करने का मलाल जरूर रह गया। इसके अलावा केन विलियमसन ने 50 गेंदों में 8 चौके की मदद से 54 रन बनाए। विलियमसन रिटायर्ड हर्ट हुए। न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाजों ने धाकड़ प्रदर्शन किया और आसानी से पाकिस्‍तान को रौंदा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar