केन विलियमसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

केन विलियमसन
केन विलियमसन

न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। केन विलियमसन ने कहा है कि उनकी टीम इस चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने के लिए काफी उत्साहित है। कीवी कप्तान के मुताबिक इस तरह के फॉर्मेट से टेस्ट क्रिकेट का महत्व और ज्यादा बढ़ गया है और इसमें रोमांच भी बढ़ा है।

केन विलियमसन ने स्पोर्ट्स टुडे पर बातचीत के दौरान ये बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने फाइनल में पहुंचने के बाद कहा,

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना काफी शानदार है। टेस्ट चैंपियनशिप की वजह से टेस्ट क्रिकेट का महत्व बढ़ गया है और ये काफी दिलचस्प भी हो गया है।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमें आईपीएल ऑक्शन में दोबारा कम कीमत में खरीद सकती हैं

ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द करने से न्यूजीलैंड को हुआ फायदा

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका का दौरा रद्द कर दिया है, जिसके बाद न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई हैं। न्यूजीलैंड की टीम को ऑस्ट्रेलिया द्वारा दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द करते ही फायदा हो गया। ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना कारणों से दौरा स्थगित करने का निर्णय लिया लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में उन्हें झटका लग सकता है।

न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। वहीँ ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदें भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज पर टिकी हुई है। भारतीय टीम अगर इंग्लैंड को 2-1 से हरा देती है, तो वह फाइनल में चली जाएगी।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज से अब दिलचस्प हो गई है। भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के भाग्य का फैसला भी अब इस सीरीज से होने वाला है। भारतीय टीम सीरीज में हार जाती है, तो इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के आसार बनते हैं। हालांकि इसके लिए इंग्लैंड को लगातार बेहतरीन खेल दिखाते हुए मैच जीतने पड़ेंगे।

ये भी पढ़ें: डोमेस्टिक क्रिकेट के 3 अहम खिलाड़ी जिनके लिए आईपीएल नीलामी में महंगी बोली लग सकती है

Quick Links