Create
Notifications

जो रूट वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से हो सकते हैं बाहर

जो रूट
जो रूट
सावन गुप्ता

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले से बाहर हो सकते हैं। जो रूट के दूसरे बच्चे का जन्म होने वाला है और इसी वजह से वो पहला मुकाबला मिस कर सकते हैं। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। ये सीरीज बंद दरवाजे के पीछे खेली जाएगी।

जो रूट ने कहा कि टेस्ट सीरीज की शुरुआत जुलाई के पहले हफ्ते में ही है, इसलिए चीजें थोड़ी मुश्किल हो जाती हैं। मेडिकल टीम से बातचीत हो रही है। वो क्या सलाह देंगे, अभी इस बारे में मैं साफ तौर पर कुछ नहीं कह सकता हूं। जो रूट ने कहा कि वो अपने बच्चे के जन्म के समय मौजूद रहेंगे और जरुरत पड़ी तो पहले टेस्ट मुकाबले में नहीं खेलेंगे। रूट ने इसके अलावा ये भी कहा कि अगर बेन स्टोक्स उनकी अनुपस्थिति में कप्तानी करते हैं तो ये काफी शानदार होगा।

ये भी पढ़ें: स्टीव स्मिथ ने आईपीएल में खेलने को लेकर दिया बड़ा बयान

जो रूट ने आगे कहा कि बेन स्टोक्स की सबसे बड़ी खासियत ये है कि वो एक लीडर के तौर पर उदाहरण पेश करते हैं। वो खिलाड़ियों से उनका बेस्ट निकलवाते हैं। वो काफी सफल कप्तान हो सकते हैं।

जो रूट प्रैक्टिस पर लौटे

गौरतलब है कि जो रूट प्रैक्टिस पर लौट आए हैं और यार्कशायर क्लब ने उनकी प्रैक्टिस का एक वीडियो भी शेयर किया है।

इससे पहले इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के साथ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का कार्यक्रम घोषित कर दिया था। कोरोना वायरस के बाद संभवत: ये पहली टेस्ट सीरीज होगी। इंग्लैंड दौरे पर आने के बाद वेस्टइंडीज की टीम 14 दिनों के लिए क्वारंटीन रहेगी। इसके बाद दोनों देशों के बीच सीरीज शुरू होगी।

साउथैम्पटन के एजेस बाउल में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसके बाद अंतिम दोनों टेस्ट मुकाबले मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले जाएंगे। पहला टेस्ट मैच आठ जुलाई से शुरू होगा। इसके बाद अगले दो मैच 16 और 24 जुलाई से शुरू होंगे। विंडीज टीम इंग्लैंड में ट्रेनिंग भी करेगी।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों इस सीजन आईपीएल का आयोजन नहीं होना चाहिए

ये भी पढ़ें: विराट कोहली को लेकर पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम 9 जून को इंग्लैंड पहुंचेगी। सीरीज से पहले खिलाड़ी 14 दिन के लिए क्वारंटीन होंगे। उन्हें ओल्ड ट्रेफर्ड में ठहराया जाएगा और वहां ट्रेनिंग भी करेंगे। तीन सप्तान तक विंडीज टीम की ट्रेनिंग होगी। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि पुरुष और महिला टीम के लिए बाकी कार्यक्रम बाद में तय किये जाएंगे।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...