Create
Notifications

जोफ्रा आर्चर भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल सकते हैं, बड़ी वजह आई सामने

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से रेस्ट दिया जा सकता है। इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट इस बारे में पांचवा टी20 खत्म होने के बाद फैसला ले सकती है। इससे पहले जोफ्रा आर्चर चोट की वजह से भारत के खिलाफ चौथा टेस्ट मुकाबला नहीं खेल पाए थे और उनके टी20 सीरीज में खेलने को लेकर काफी संशय की स्थिति बनी हुई थी।

हालांकि टी20 सीरीज की शुरुआत से पहले आर्चर पूरी तरह फिट हो गए और अभी तक सभी चारों मुकाबलों में उन्होंने हिस्सा लिया है। वो इस वक्त सात विकेट के साथ सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं। जबकि उनके पांचवे टी20 मुकाबले में भी खेलने की पूरी उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी और उनके हमशकल्स, देखकर रह जाएंगे हैरान

जोफ्रा आर्चर के वर्कलोड को मैनेज करने के लिए दिया जाएगा रेस्ट

हालांकि जोफ्रा आर्चर को टी20 सीरीज के दौरान किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं हुई लेकिन टीम मैनेजमेंट उनके ऊपर ज्यादा वर्कलोड नहीं डालना चाहती है। डेली मेल की खबर के मुताबिक इसी वजह से उन्हें वनडे सीरीज के लिए रेस्ट दिया जा सकता है। इस साल टी20 वर्ल्ड कप और एशेज का भी आयोजन होना है ऐसे में टीम मैनेजमेंट आर्चर को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है।

अगर जोफ्रा आर्चर को रेस्ट दिया जाता है तो फिर इससे इंग्लैंड के अन्य तेज गेंदबाजों को भारतीय परिस्थितियों में खेलने का मौका मिलेगा। अगला टी20 और वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही होना है। इसी वजह ये और भी अहम हो जाता है।

इंग्लैंड ने वनडे सीरीज के लिए अभी तक अपनी टीम का ऐलान नहीं किया है। दोनों टीमों के बीच 23 मार्च से वनडे सीरीज खेली जाएगी और आखिरी मुकाबला 28 मार्च को होगा। ये तीनों ही मैच पुणे में खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें: 2 खिलाड़ी जिन्हें पांचवे टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...