Create

न्यूजीलैंड के खिलाफ तूफानी शतक का श्रेय आईपीएल को देते हुए जॉनी बेयरस्टो ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

शतक पूरा करने के बाद जश्न मनाते हुए जॉनी बेयरस्टो
शतक पूरा करने के बाद जश्न मनाते हुए जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने ट्रेंट ब्रिज में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच (ENG vs NZ) में अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए तूफानी पारी खेली और एक अविश्वसनीय जीत दिलाई। अपनी इस पारी के लिए दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईपीएल (IPL) को श्रेय दिया है। उन्होंने कहा कि टी20 लीग में खेलने की वजह उन्हें अपने गियर्स बदलने में मदद मिली। बेयरस्टो ने टेस्ट मैच के पांचवें दिन महज 92 गेंदों में 14 चौके और सात छक्के की मदद से 136 रनों की बेहतरीन पारी खेली और इंग्लैंड की पांच विकेट की जीत में अहम रोल अदा किया।

सीरीज के दूसरे टेस्ट में मैच के अंतिम इंग्‍लैंड को जीत के लिए 72 ओवर में 299 रन की जरूरत थी, जिसे उसने 50 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। एक समय इंग्लैंड की टीम ने 93 के स्कोर पर अपने चार विकेट खो दिए थे लेकिन यहाँ से बेयरस्टो ने कप्तान बेन स्टोक्स के साथ मिलकर तूफानी साझेदारी की। दोनों ने महज 121 गेंदों में 179 रन जोड़े। स्टोक्स अंत तक 75 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह इंग्लैंड ने 50 ओवर में ही पांच विकट खोकर 299 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया।

आईपीएल में आपको सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने का मौका मिलता है - जॉनी बेयरस्टो

बेयरस्टो ने क्रिकेट 365 के हवाले से कहा,

बहुत सारे लोग थे जो कह रहे थे कि मुझे आईपीएल में नहीं होना चाहिए और मुझे काउंटी क्रिकेट खेलना चाहिए। हां, लोग कहते हैं कि यह शानदार होगा यदि आपके बेल्ट के नीचे (एक टेस्ट सीरीज़ से पहले) रेड-बॉल क्रिकेट के चार मैच हों, लेकिन दुर्भाग्य से, दुनिया भर में हर चीज के मौजूदा शेड्यूलिंग के साथ ऐसा नहीं होता है।
कुछ फैसले अहम होते हैं और अगर मैं कह सकता हूं कि मैं क्या चाहता था ... कोई बात नहीं। लेकिन इसमें कुछ तत्व हैं जहां आप आईपीएल में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहे हैं। उन गियर्स को रखने में सक्षम होने के लिए, उन्हें जाने और उन्हें स्विच करने में सक्षम होने के लिए, उन्हें नीचे स्विच करना महत्वपूर्ण है। हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ कुछ बेहतरीन प्रतियोगिताओं में खेलने में सक्षम हैं। इसलिए जब दबाव की स्थितियों की बात आती है, तो जितना अधिक आप उन दबाव स्थितियों में खुद को रखने में सक्षम होते हैं, उतना ही बेहतर है, क्योंकि आप अतीत में उनसे गुजर चुके हैं।

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में जॉनी बेयरस्टो पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा थे। शुरूआती कुछ मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्होंने कुछ बेहतरीन पारियां भी खेली थी। उन्होंने 11 मैचों में 144.57 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 253 रन बनाये थे

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment