Create

जॉनी बेयरेस्टो ने राशिद खान की जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

जॉनी बेयरेस्टो सनराइजर्स हैदराबाद के प्रमुख सलामी बल्लेबाज हैं
जॉनी बेयरेस्टो सनराइजर्स हैदराबाद के प्रमुख सलामी बल्लेबाज हैं

आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया था। इसमें टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो (Jonny Bairstow) प्रमुख स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) की काफी तारीफ कर रहे हैं। बेयरेस्टो ने बताया कि किस तरह गति होने के बावजूद राशिद खान दोनों तरफ से गेंद को टर्न कराने में माहिर हैं। इसी वजह से बल्लेबाजों को उन्हें रीड करना काफी मुश्किल हो जाता है।

राशिद खान इस वक्त गेंदबाजों की आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे पायदान पर हैं। उन्हें दुनिया के सबसे मुश्किल स्पिनर्स में से एक माना जाता है। वहीं बेयरेस्टो आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से विकेटकीपिंग करते हैं। उनके मुताबिक राशिद खान की गेंदबाजी को देखने के लिए वो सबसे सही पोजिशन में रहते हैं।

ये भी पढ़ें: "आईसीसी टूर्नामेंट्स बढ़ने से भारत समेत अन्य देशों को शायद दो टीमें बनानी पड़े

राशिद खान को लेकर जॉनी बेयरेस्टो का पूरा बयान

सनराइजर्स हैदराबाद के ट्विटर हैंडल पर शेयर किए गए वीडियो में जॉनी बेयरेस्टो ने कहा,

अगर राशिद खान की गेंदबाजी देखनी है तो फिर विकेटकीपिंग सबसे बेस्ट जगह है। लेकिन अगर आप उन्हें पिक नहीं कर पा रहे हैं तो फिर ये आपके लिए सही नहीं है। आपको पता ही नहीं लगता है कि गेंद किस तरफ जाएगी। उनकी गेंद पर विकेटकीपिंग करते हुए जब मैं देखता हूं कि बल्लेबाज उन्हें पिक नहीं कर पा रहे हैं तो ऐसा लगता है कि उनके सामने बैटिंग ना करना ही सही है। राशिद खान जैसे गेंदबाज के खिलाफ कीपिंग ही सबसे सही है। जिस पेस पर वो बॉलिंग करते हैं उस गति पर दोनों तरफ टर्न कराना वाकई काबिलेतारीफ है।

आपको बता दें कि राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद के प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होंने हर सीजन टीम के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया है। बल्लेबाज उनके खिलाफ ज्यादा रन नहीं बना पाते हैं।

ये भी पढ़ें: राशिद खान ने बताया कि वो अफगानिस्तान टी20 टीम का कप्तान क्यों नहीं बनना चाहते हैं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment