Create

कामरान अकमल ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम में दो खिलाड़ियों को लाने की सलाह दी

Nitesh
मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज
मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को एक अहम सलाह दी है। कामरान अकमल ने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज के नाम पर विचार किया जाए।

पिछले साल दिसंबर में मोहम्मद आमिर ने अचानक अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मैनेजमेंट पर मेंटल टॉर्चर का आरोप लगाया था। वहीं वहाब रियाज की अगर बात करें तो उन्होंने आखिरी बार टी20 मुकाबला दिसंबर 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

ये भी पढ़ें: "टी20 वर्ल्ड कप भी पोस्टपोन हो सकता है या फिर भारत से बाहर इसका आयोजन कराना पड़ेगा"

क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत में कामरान अकमल ने कहा कि आमिर और वहाब रियाज के अंदर अभी भी कुछ सालों की क्रिकेट बाकी है। उन्होंने कहा "इंग्लैंड टूर के बाद सबकुछ क्लियर हो जाएगा। मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज को टीम में शामिल किया जाना चाहिए। आमिर के अंदर चार से पांच साल की क्रिकेट बची हुई है। जबकि दूसरी तरफ वहाब रियाज भी दो से तीन सालों तक और खेल सकते हैं। अनुभव का काफी ज्यादा महत्व होता है। इंडिया में पिचें काफी फ्लैट होती हैं और इसी वजह से पाकिस्तान को मैच्योर गेंदबाजों की जरुरत है।"

बाबर आजम को पूर्व कप्तानों से सीख लेने की जरुरत - कामरान अकमल

कामरान अकमल ने कहा कि बाबर आजम को पूर्व कप्तानों से सीख लेनी चाहिए और अपनी सेलेक्शन पॉलिसी में सुधार करना चाहिए। उन्होंने कहा "बाबर आजम लगातार कप्तान के तौर पर डेवलप हो रहे हैं। हालांकि अभी भी उन्हें अपने सेलेक्शन पॉलिसी में सुधार की जरुरत है। इंजमाम उल हक और यूनिस खान इस मामले में काफी सख्त थे। वो शॉर्ट कट सेलेक्शन की बजाय डोमेस्टिक एक्सपीरियंस को ज्यादा महत्व देते थे। बाबर को समझने की जरुरत है कि इससे फ्यूचर में टीम के परफॉर्मेंस पर असर पड़ेगा।"

ये भी पढ़ें: "आज के क्रिकेटर समझते नहीं हैं कि वेस्टइंडीज के लिए क्रिकेट के क्या मायने हैं ?

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment