आईपीएल में केन विलियमसन फिर से बन सकते हैं कप्तान

केन विलियमसन
केन विलियमसन

आईपीएल में केन विलियमसन और रॉबिन उथप्पा कप्तान की भूमिका में नजर आ सकते हैं। सितम्बर में शुरू होने वाले आईपीएल के शुरुआती चरण में कई ऑस्ट्रेलियाई और इंग्लिश खिलाड़ियों के खेलने की सम्भावना काफी कम है। इसका सीधा अर्थ यही होता है कि आईपीएल के कुछ मैचों के लिए राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान बदल सकते हैं।

इंग्लैंड में 4 सितम्बर से 6 नवम्बर के बीच सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज खेली जानी है और ऑस्ट्रलिया की टीम इंग्लैंड के खिलाफ होगी। तीन टी20 मैचों की सीरीज के अलावा तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जानी है। ऐसे में इन टीमों के खिलाड़ी वापस आईपीएल में आएँगे तब उन्हें एक सप्ताह तक क्वारंटीन में रहना होगा। इससे आईपीएल के शुरुआती मैचों से इन खिलाड़ियों को बाहर रखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल में 3 सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज

आईपीएल में दो ऑस्ट्रेलियाई हैं कप्तान

राजस्थान रॉयल्स की टीम में स्टीव स्मिथ कप्तानी करते हैं और वह इंग्लैंड दौरे पर रहेंगे। स्टीव स्मिथ की अनुपस्थिति में राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तानी रॉबिन उथप्पा कर सकते हैं। इसके अलावा डेविड वॉर्नर की जगह सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी केन विलियमसन कर सकते हैं।

आईपीएल के शुरूआती चरण में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी नहीं खेलने की स्थिति में राजस्थान रॉयल्स को सबसे ज्यादा नुकसान होगा। इस टीम में स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ी हैं और सभी इंग्लैंड में सीरीज खेलकर क्वारंटीन और कोरोना टेस्ट में व्यस्त रहेंगे।

राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स

अन्य टीमों को भी थोड़ा नुकसान होगा लेकिन राजस्थान रॉयल्स के चार बड़े खिलाड़ी शुरुआती चरण में बाहर रहेंगे। कोरोना वायरस के कारण सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें पूरी प्रक्रिया के तहत ही बायो सिक्योर्ड बबल में आने की अनुमति दी जाएगी। आईपीएल की शुरुआत के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज में खेलने वाले खिलाड़ी कोरोना टेस्ट करवाएंगे इसलिए उन्हें जल्दी टीम में शामिल नहीं किया जा सकेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now