विराट कोहली और स्मिथ को टेस्ट रैंकिंग में पीछे छोड़ने के बाद केन विलियमसन का बयान

केन विलियमसन
केन विलियमसन

विश्व के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज केन विलियमसन (Kane Williamson) ने विराट कोहली (Virat Kohli) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को टेस्ट रैंकिंग में पीछे छोड़ दिया है। केन विलियमसन हैरान भी हैं खुश भी हैं। आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में केन विलियमसन नम्बर एक पर आ गए हैं। केन विलियमसन ने स्टीव स्मिथ को अपदस्त कर कर दिया है। विराट कोहली नम्बर दो पर हैं लेकिन विलियमसन ने लम्बी छलांग लगाते हुए दोनों दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया।

टेस्ट रैंकिंग में नम्बर एक बल्लेबाज बनने के बाद केन विलियमसन का कहना है कि हाँ ये दोनों खिलाड़ी श्रेष्ठ हैं और मेरे लिए ऐसा करना आश्चर्यजनक और अच्छा लगने वाला है। हर वर्ष ये सभी प्रारूप में बेहतर हैं। ये दोनों खिलाड़ी गेम को आगे लेकर जाते हैं। मैं इन दोनों खिलाड़ियों के विरुद्ध खेलकर खुद को भाग्यशाली समझता हूँ। केन विलियमसन ने सभी बातें एक वीडियो में कही जिसे आईसीसी ने ट्विटर पर शेयर किया।

केन विलियमसन ने जड़ा था दोहरा शतक

इस साल कोरोना वायरस के कारण ज्यादा मुकाबले देखने को नहीं मिले। जितने भी मैच हुए उनमें केन विलियमसन ने धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 251 रनों की मैराथन पारी खेली थी। इसके अलावा विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में भी शतकीय पारी खेली थी। इस तरह के प्रदर्शन के बाद टेस्ट रैंकिंग में उनका ऊपर आना लाजमी था।

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अब खेल नहीं रहे हैं और स्टीव स्मिथ लगातार दो मैचों में फ्लॉप रहे हैं, इसका फायदा केन विलियमसन को मिला है और उन्होंने इस मौके का भरपूर फायदा उठाते हुए टेस्ट रैंकिंग में नम्बर एक का स्थान हासिल कर लिया।

इस साल केन विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम ने धाकड़ खेल दिखाया है। इस टीम ने 6 मुकाबलों में से 5 में जीत हासिल की है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में भी न्यूजीलैंड की स्थिति मजबूत हो रही है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma